आईपीएल के इतिहास में कौन हैं टॉप सज्जन क्रिकेटर्स!... - Sportzwiki
क्रिकेट

आईपीएल के इतिहास में कौन हैं टॉप सज्जन क्रिकेटर्स!…

  • इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा से विवाद और झगडे के कारण भी खूब चर्चा में रही है. लेकिन कुछ खिलाडी हैं जिन्होंने मर्यादा और आईपीएल के नाम के वास्तविक अर्थ को बनाये रखा.
    यह पेश है उन 5 खिलाडियों के नाम जो आईपीएल कि शुरुवात से किसी गंभीर मुद्दे या विवाद में नहीं पड़े.

    वी वी एस लक्ष्मण
    इस उच्च वर्ग के भारतीय बल्लेबाज़ ने डेक्कन चार्जर्स के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुवात की और बाद में कोच्ची टस्कर्स , केरेला के लिए खेला. हालाँकि वह एक खिलाडी के रूप में दोनों टीमों के लिए कुछ खास नहीं कर पाये लेकिन सन राइज़र्स हैदराबाद टीम में एक संरक्षक के रूप में जगह बनाई. लक्ष्मण को कभी किसी विवाद में पड़ते नहीं देखा गया.

    राहुल द्रविड़
    भारतीय क्रिकेट की देवर कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ 2008 ,2009 ,2010 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोरकी टीम की ओर से खेले. 2013 में वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले ओर अब वह राजस्थान की टीम में मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने अपनी टीम की हार पर कभी भी मैदान पर या मैदान के बाहर गुस्सा नहीं दिखाया. वे अब तक के निश्चित रूप से आईपीएल के सबसे शांत खिलाडी हैं.

    एबी डी विलियर्स
    एबी डी विलियर्स पहले दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए खेले ओर अब रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के साथ हैं . वे आधुनिक युग के सबसे नविन बल्लेबाज़ हैं. वह बोलते हैं लेकिन अपने बल्ले द्वारा.

    एम एस धोनी
    भारतीय टीम के कप्तान आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के भी कप्तान हैं और वे आईपीएल की शुरुवात से ही लगातार इस टीम के साथ बने हुए हैं. हाल ही में वे अंपायर के फैसले पर नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करते हुए दिखे लेकिन यह बहुत दुर्लभ है . यह बड़ा ही समझदार व् शांत खिलाडी है जो कभी किसी विवाद या झगडे में नहीं पड़ता.

    अनिल कुंबले
    अनिल कुंबले रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर टीम का हिस्सा हैं. पहले वे खिलाडी के तौर पर खेले फिर बाद में 2012 में आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद आर सी बी ने उन्हें अपनी टीम का मुख्य संरक्षक नियुक्त कर लिया . कुंबले ने 2013  में आर सी बी टीम को छोड़ इसी पद पर मुंबई इंडियंस टीम में काम किया. तब से आज तक वे मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं और टीम के कई उतार चढाव के बावजूद यह स्पिनर कभी किसी विवाद का हिस्सा नहीं बना.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top