भारत में खेल सिर्फ लड़के ही नहीं दिखाते बल्कि लड़कियां भी किसी से कम नहीं हैं, जी हाँ अब भारत में लड़कियां हर खेल में बहुत अच्छा खेल दिखा रही हैं जिसमें हम चाहे क्रिकेट की बात करें या टेनिस की सभी जगह भारत की ये लड़कियां बहुत अच्छा खेल दिखा रही हैं। 2017 के विश्व कप में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और आखिर में फ़ाइनल मुकाबला गंवा दिया था उनके सामने फ़ाइनल में इंग्लैंड क्रिकेट टीम थी। ये लड़कियां खेल में तो अपना जलवा दिखाती ही है लेकिन ये खूबसूरती में भी बहुतों को टक्कर देती हैं।

चलिए बात करते है उन ब्यूटीफुल गर्ल्स खिलाड़ियों के बारे में –

1) सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा किसी फिल्म ऐक्ट्रेस से कम नहीं है और बड़े-बड़े हस्तियों को टक्कर देती है। सानिया मिर्जा टेनिस के खिलाड़ियों में सबसे लोकप्रिय टेनिस प्लेयरों में से एक हैं।

2) मिथाली राज

मिथाली राज वह महिला क्रिकेट खिलाड़ी है जिन्होंने महिलाओं की वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाये है, जबकि आपको बता दें कि इनकी कप्तानी में भारत दो बार विश्व कप में उप विजेता रहा हैं।

3) दीपिका पल्लिकल

दीपिका पल्लिकल एक स्क्वैस की फेमस प्लेयर है, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से शादी की हैं।

4) सायना नेहवाल

सायना नेहवाल भी अपनी खूबसूरती के लिए काफी फेमस है जिन्होंने 2012 के लंदन ओलम्पिक में भारत की तरफ से बैडमिन्टन में कांस्य पदक जीता था।

5) पीवी सिन्धु

बता दें कि पीवी सिन्धु भारत की एक बैडमिन्टन खिलाड़ी है और ख़ूबसूरती के लिए काफी फेमस है। पीवी सिन्धु ने 2016 के रियो डी जेनेरियो में हुए ओलम्पिक खेलों भारत के लिए रजत पदक जीता था।

6) साक्षी मलिक

साक्षी मलिक भारत की एक महिला पहलवान है और इन्होंने 2016 के साल में हुए ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में ओलम्पिक में भारत के लिए पहली बार कांस्य पदक जीता था।

7) शर्मिला निकोलेट

जानकारी के लिए बता दें कि शर्मीला निकोलेट एक इंडो फ्रेंच प्रोफेशनल गोल्फर हैं। इन्होंने साल 2006 के दोहा एशिया पैसिफिक जूनियर गोल्फ प्रतियोगिता में भारत के लिए खेला था और ये ख़ूबसूरती में बड़े- बड़ों को टक्कर देती हैं।

 

8) हरमनप्रीत कौर

आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर एक महिला क्रिकेटर है जो भारत के लिए खेलती है इन्होंने 2017 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपना शानदार शतक पूरा किया था। उन्होंने उस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 115 गेंद पर 171 रन बनाए थे।

  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    IPL 2018: आईपीएल के इतिहास की सबसे पहली गेंद डालने वाला यह दिग्गज गेंदबाज...

    कल शनिवार, 20 जनवरी को बीसीसीआई द्वारा इंडियन प्रीमियर लिघ {आईपीएल 11} के ऑक्शन में भाग लेने खिलाड़ियों के नाम की सूची का एलान...

    वीरेंद्र सहवाग ने दिए बड़े संकेत IPL 11 में किंग्स XI पंजाब का हिस्सा...

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी और फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि...

    IPL AUCTION: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी रोचक टक्कर, कोई...

    भारत में अब कुछ ही दिनों में इंडिया का त्योहार यानि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए पहला कदम बढ़ाया जा रहा...

    ये हैं वो चुनिन्दा खिलाड़ी जिनके नाम हैं एकदिवसीय क्रिकेट में 400 से ज्यादा...

    वन डे क्रिकेट में अगर किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा समय तक खेलना है, तो उन्हें अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों का ध्यान रखना...

    पाकिस्तान को हरा कर भारतीय टीम के विश्व कप जीतने पर वीरेंद्र सहवाग ने...

    क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से भारतीय टीम ने अपना परचम लहरा दिया है. भारतीय दृष्टिहीन टीम ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल...