जहाँ सीनियर टीम वेस्टइंडीज में कीर्तिमान स्थापित कर रही है, वही टीम A ऑस्ट्रेलियाई धरती पर मुश्किलों का सामना कर रही है. क्रिकेट के मामले में भारतीय टीम बहुत ही ज्यादा व्यस्त देश है. भारतीय A टीम ऑस्ट्रेलिया में चतुष्कोणीय सीरीज खेल रही है जिसमे तीसरी टीम साउथ अफ्रीका है.

एक ओर जहाँ टीम मैच में बढियां प्रदर्शन नही कर पा रही है, वहीँ वो प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना कर रही है. ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों से मिली जानकारी के अनुसार क्वींसलैंड में बीते रात 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके मिले. भूकंप उत्तर के क्रेयंस में जबकि दक्षिण के मैके में भी महसूस किये गये हैं. लेकिन मौसम वैज्ञानिकों से मिली जानकारी के अनुसार इस महाद्वीप पर अभी सुनामी के लक्षण नही दिख रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया A ने भारत A कों दिया 8 विकेट से करारी शिकस्त

इस घटना के बाद उसके आस पास के जगहों को खली करा दिया गया है ,जिसमे विले रिसोर्ट एंड कैसिनो,मेन रोड ऑफिस और कसिनो है.

जहाँ भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका से टाउन्सविले में 3 विकेट से मैच जीतकर फॉर्म में लौट रहे थी, वहां इस तरह की घटना होना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

ऑस्ट्रेलियाई भूवैज्ञानिकों के अनुसार,“समुद्र के नीचे भूकंप क्वींसलैंड में कम्पन के द्वारा हुआ है जो कि 65 किमी के दायरे में 2.30 PM पर हुआ है. लेकिन सुनामी के कोई भी लक्षण नही दिख रहे हैं.”

वहीँ मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार,“पूरे महाद्वीप,संघ प्रदेश और ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कही भी जहाँ इन्सान रहते है वहां सुनामी के कोई लक्षण नही दिख रहे हैं.”

यह भी पढ़े : भारतीय ए टीम ने दक्षिण अफ्रीका ए को दी 3 विकेट से मात

आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नही करना पड़ रहा है. किसी को जान माल व सम्पति का नुकसान नही हुआ है, और जो प्रभावित जगह था उसे सफलतापूर्वक संरक्षित कर लिया गया है.

वही टीम इंडिया A जो कि टाउन्सविले में फंसी पड़ी थी उसे सुरक्षित होटल में पहुंचा दिया गया है. हम टीम को उनके वहां पर सुरक्षित रहने की कामना करते हैं.

यह भी पढ़े : भारत ए टीम से नमन ओझा की छुट्टी, मनीष पाण्डेय को मिली कप्तानी

  • SHARE

    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट के अलावा WWE और कबड्डी में भी मै लोगों का इन्ट्रेस्ट बढ़ाने के लिए लेखक के रूप में अपना करियर बनाने का फैसला किया.

    Related Articles

    ये रहे वो कारण जिसके चलते भारतीय टीम को करना पड़ा पहले वनडे मैच...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज रविवार को धर्मशाल के मैदान में पहला खेला गया वनडे मैच श्रीलंकाई टीम ने बड़ी आसानी...
    Suranga Lakmal

    सुरंगा लकमल ने तोड़ी चुप्पी बताया वो कारण जिसकी वजह से जल्दी-जल्दी विकेट देकर...

    कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की अगुआई में धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ पहला एकदिवसीय मुकाबला खेलने उतरी भारतीय टीम को...

    VIDEO: 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब धोनी ने की खराब...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला धर्मशाला स्टेडियम में आज,यानि 10 दिंसबर को खेला गया। खेले गए...

    पोर्न स्टार मिया खलीफा ने रोंडा राउजी के लिए बोल दिया कुछ ऐसा नहीं...

    WWE पूरी दुनिया में जानी जाती है और इसके रेस्लर्स भी पूरी दुनिया में ना केवल पहचाने बल्कि पसंद भी किये जाते हैं पर...

    रणजी ट्रॉफी : इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने ठोका दोहरा शतक

    जयपुर, 10 दिसम्बर; रित्विक चटर्जी (नाबाद 213) के दोहरे शतक और अभिमन्यु ईस्वरन (114) की शतकीय पारी के दम पर बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर...