कैरेबियन प्रीमियर लीग के आज 7वे मुकाबले में त्रिबंगो राइडर्स  राइडर बनाम जमैका तलावाह मैच में जमैका के बल्लेबाज़ क्रिस गेल का बल्ला ऐसा गरजा की नाईट राइडर्स चारो खाने चित हो गयी.
क्रिस गेल ने मैच 54 गेंदों पर 11 छक्को की मदद से 108 रनों की नाबाद पारी खेली, शतकवीर गेल ने अपनी टी-ट्वेंटी करियर का 18वा शतक जड़ा. गेल की आतिशी पारी के सामने 192 रनों का लक्ष्य बौना साबित हुआ और जमैका तलावाह ने मैच 7 विकेट से नाम कर लिया.

इस से पहले जमैका तलावाह के कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर नाईट राइडर्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया.
त्रिबंगो नाईट राइडर्स के सलामी बल्लेबाजी हाशिम अमला और ब्रेडन मैकुलम ने राइडर्स को शानदार शुरुआत दी, अमला और मैकुलम ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 49 रनों की साझेदारी बनायीं. मैकुलम ने 18 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली. मैकुलम के आउट होने के बाद अमला और मुनरो ने शानदार 103 रनों की साझेदारी बनायीं. हाशिम अमला ने 52 गेंदों पर 74 और मुनरो ने 39 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली. नाईट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 191 रन बनायें. तलावाह के स्पिनर इमाद वसीम ने 3 ओवरों में 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

जमैका तलावाह के 192 रनों के लक्ष्य को 18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया. सलामी बल्लेबाज़ गेल ने नाबाद 108 और आंद्रे रसेल ने 18 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली. नाईट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज़ सुनील नरेन ने 4 ओवरों में 9 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

आज के मैच में बनने वाले कुछ बड़े रिकॉर्ड:-

1) क्रिस गेल की नाबाद 108 रनों की पारी इस वर्ष सीपीएल की सबसे बड़ी पारी है, इस से पहले त्रिबंगो नाईट राइडर्स के  कोलिन मुनरो ने गुयाना अमेज़न के विरुद्ध नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी.

2) मौजूदा सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वालो  की सूचि में गेल तीसरे पायदान पर गए हैं, गेल ने 2 पारी में 159 रन बनायें हैं. 4 मैचो में 187 रन बनाने वाले हाशिम अमला सूचि में पहले पायदान पर हैं.

3) क्रिस गेल की बल्लेबाजी औसत सीपीएल 2016 में सर्वाधिक 159 की है, इस सूचि में दुसरे पायदान पर आंद्रे रसेल है जिनकी औसत 58 की हैं.

4) सीपीएल 2016 में सबसे ज्यादा 50+ रन बनाने वाली की सुचि में गेल पहले पायदान पर आ गए हैं. क्रिस गेल के अलावा हाशिम अमला और कोलिन मुनरो ने भी 2 बार 50+ स्कोर किया हैं.

5) सीपीएल मैच की एक पारी में 11 छक्के मारने का रिकॉर्ड भी आज गेल ने अपने नाम किया.

6) सीपीएल 2016 में गेल की बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट (कम से कम 30 बॉल) सबसे अधिक हैं. गेल प्रतियोगिता में 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनायें हैं.

7) गेल के 108 रनों में से 90 रन सिर्फ बाउंड्री से आये जोकि इस वर्ष सीपीएल में सबसे अधिक हैं.

8) त्रिबंको नाईट राइडर्स गेंदबाज़ सुनील नरेन ने 4 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट लिया. नरेन ने मैच में 1.25 की इकोनॉमिक दर से रन दिए जोकि इस वर्ष सीपीएल में सबसे कम हैं.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...