शोभा डे

प्रसिद्ध पत्रकार और लेखिका शोभा डे एक बार फिर विवादित बयान देकर मजाक बन गयी हैं। इससे पहले वह रियो ओलंपिक खेल के दौरान सुर्खियों में थी। इस बार शोभा डे ने महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पर निशाना साधा है।

ओलंपिक खेलों के दौरान उन्‍होंने भारतीयों एथलीटों के पदक न जीतने की असमर्थता पर कटाक्ष किया था। उस समय भारत ने खेल में एक भी पदक नहीं जीता था। तभी शोभा डे ने ट्विटर का सहारा लेकर हताशा व्यक्त की और खिलाड़ियों का मजा़क बनाते हुए कहा कि सभी एथलीट ओलंपिक में सेल्फी लेकर मौका और पैसा बर्बाद कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सीरीज बीच किया ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला

क्‍या ओलंपिक में टीम इंडिया का लक्ष्य ‘रियो जाओ और सेल्‍फी लो, और खाली हाथ वापस आना है। उनके अनुसार यह समय और पैसे की बर्बादी है।

अब उन्‍होंने रियो खेल के विजेताओं को BMW कार दिए जाने पर सवाल किया है। सचिन तेंदुलकर जो कि  बीएमडब्ल्यू के ब्रांड एम्बेसडर हैं उन्‍होंने साक्षी मलिक, दीपा कर्मकार, पीवी सिंधु और बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को हाल ही में लक्जरी BMW कार पेश की है।

अफवाह है कि सचिन तेंदुलकर ने उपहार के लिए कारों को खरीदा। लेकिन वास्तविकता यह है कि हैदराबाद जिला बैडमिंटन एसोसिएशन, के चामुन्‍डेश्‍वरनाथ और सचिन तेंदुलकर ने बस उन कारों को सौंपने भर का काम किया है।

अब, शोभा डे ने सचिन को निशाना बनाते हुए कहा कि यह पूरा परिदृश्य मात्र बीएमडब्ल्यू के एक विज्ञापन अभियान से ज्यादा कुछ नहीं है।

यह भी पढ़े: एकदिवसीय क्रिकेट में सचिन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब कप्तान एमएस धोनी

ट्वीट पर  शोभा डे ने कहा बीएमडब्ल्यू एक लक्‍जरी कार है और इसे चलाने के लिए अब ईंधन का भुगतान कौन करेगा। उम्मीद है कि ये एथलीट महज कठपुतली बनकर न रह जायें।

एक मॉडल के रूप में कुछ वर्षों तक कार्य करने के पश्चात 1970  में पत्रकारिता के क्षेत्र में शोभा डे ने अपना करियर की शुरूआत की। तीन पत्रिकाओं क्रमश: स्टारडस्ट, सोसायटी और सेलिब्रिटी का संपादन किया। वे “टाइम्स ऑफ इंडिया” और “द एशियन एज” सहित मुख्यधारा के चार समाचार पत्रों में साप्ताहिक स्तंभ लिखती हैं। वे धारावाहिक “स्वाभिमान” सहित टेलीविजन पर कई लोकप्रिय धारावाहिक अथवा विज्ञापन भी लिख चुकी हैं।

 

As expected the Twitterati were miffed with her post and trolled her again:

 

  • SHARE

    Related Articles

    अगरकर, मो. कैफ सहित इन 10 खिलाड़ियों ने धर्म की सीमाएं तोड़कर की दुसरे...

    कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जो हिंदू हैं लेकिन उन्होंने शादी मुस्लिम लड़की से की हैं. तो कई ऐसे भी क्रिकेटर्स हैं जो मुसलमान हैं,...

    वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक चौके लगाने वाले टॉप 8 बल्लेबाजो में 3 भारतीय...

    वनडे क्रिकेट की बात करे, तो वनडे क्रिकेट में चौके और छक्के हमेशा सबसे ज्यादा लगते हैं. क्रिकेट का कोई भी फ़ॉर्मेट हो उसमे...

    टी10 टूर्नामेंट : सहवाग की टीम मराठा अरेबियंस ने पंजाबी लैजेंड्स को हरा सेमीफाइनल...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का तीसरा मैच व टूर्नामेंट का 9वां मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और मिस्बाह...

    ये है वो 10 टीम जिनके नाम है अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन...

    क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो लोकप्रिय होने के साथ साथ काफी खेला भी जाता है. लगभग हर टीम के सालभर में कई दूसरे...

    सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने रेत से ये कलाकृति बना दिया विराट-अनुष्का को शादी...

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने शादी की घोषणा ट्वीटर के माध्यम से की। इटली के टस्कनी शहर में हुई इस शादी की...