वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव से इतने अधिक प्रभावित है, कि उन्होंने उन्हें भारत का अब तक का सबसे “विशुद्ध” गेंदबाज  बताया है, साथ ही एंडी का मानना है, कि यादव को और भी अधिक आक्रामकता दिखाने की जरूरत है.

एंडी ने कहा:

“मै उमेश यादव से बहुत अधिक प्रभावित हूँ, मेरा मनना है, कि उमेश भारत का सबसे पहला विशुद्ध गेंदबाज है, इसके पहले भारत के पास दूसरा कोई विशुद्ध गेंदबाज नहीं था, हाँ एक और लड़का शमी भी अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, और मै इन दोनों को और अधिक आक्रामक देखना चाहता हूँ.”

उन्होंने आगे कहा:

“एक स्विंग और तेज गेंदबाज में काफी अंतर होता है, कपिल देव एक स्विंग गेंदबाज तो थे, लेकिन वो एक आक्रामक गेंदबाज नहीं थे, हाँ श्रीनाथ आक्रामक गेंदबाज थे, लेकिन वो यादव के जितना आक्रामक नहीं थे, वो 90 मिल प्रति घंटा की गति से गेंदबाजी नहीं कर सकते थे, साथ ही विविधता के लिए यह आवश्यक नहीं है, कि आप गेंद की गति को कम करे, बल्कि दुसरे शब्दों में आप इसे और भी बढ़ा सकते है.”

साथ ही रोबर्ट का यह भी मानना है, कि टी-20 क्रिकेट काफी अच्छा है, लेकिन अब यह सिर्फ बल्लेबाजो का खेल नहीं रह गया है, अब ये गेंदबाजो का भी है, गेंदबाज और अधिक फिटनेस पर ध्यान देकर और अधिक रोमांचक बना सकते है.

  • SHARE

    Related Articles

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...

    भारतीय टीम के अफ्रीका में सीरीज हारने पर अपने ही बयान से पलटे रवि...

    फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम पर लगातार सवाल...

    तीसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को अंतिम 11 में शामिल करने पर खुलकर बोले...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में कोहली...

    वीडियो: सुरेश रैना ने 59 गेंदों में खेली 126 रन की नाबाद पारी, तो...

    क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में...