सभी लोगों को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गैरी सोबर्स के एक ओवर में रवि शास्त्री द्वारा बनाये गये36 रन याद है, लेकिन क्या आपको पता है बेर्ट वन्सी के 1990 में एक ओवर 77 रन दिए थे?

ये वाकया वेलिंगटन शेल ट्रॉफी में कैन्टबरी के खिलाफ मैच में हुआ था. ये मैच वेलिंन्गटन के लिए काफी महत्वपूर्ण मैच था. उन्होंने कैन्टबरी को 59 ओवर में 291 का लक्ष्य दिया था. एक समय कैन्टबरी का स्कोर 108/8 था लेकिन ली जैर्मोन और रॉजर फॉर्ड ने कडा संघर्ष करने की कोशिश की.लेकिन में आखिर में कैन्टबरी ने अच्छा खेल दिखाया तब जर्मोन 75 पर थे.वन्सी ने 17 गेंद डाली जिसमे सिर्फ एक गेंद अच्छी थी और दूसरी सभी गेंद नो बॉल थी.

ज्यादातर गेंदे फुल टॉस थी, और उसमे बाउंड्री ही गये. जर्मोन ने 6 गेंदो पर 70 रन बनाए, उसमे 8 छक्के और 5 चौके थे और आखिरी 2 गेंदो में फोर्ड ने 5 रन बनाए.लेकिन किसीको ये पता नहीं था की स्कोर कितना है.उसके बाद दर्शकों को पूछा गया स्कोर कितना है?

आखिर में कैन्टबरी को 18 रन की जरूरत थी और जर्मोन ने पहले पांच गेंदो पर 17 रन बनाए आखिरी गेंद उन्होंने कोई रन नहीं लिया और सारे खिलाडी ड्रेसिंग रुम में गये.वेलिंन्गटन को कोई पॉइन्ट नहीं मिला लेकिन वे चैम्पियनशिप जीतने में कामयाब रहे.ये ओवर रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं हुआ लेकिन यह 9वे विकेट के लिए 182 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी थी.

 

  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े रविवार, 24 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत. इस लेख के माध्यम से हम आपके...

    VIDEO: जब ब्रोक लेसनर से हार जाने के बाद रोने लगे थे रोमन रेन्स,...

    WWE हमेशा से ही अपने रेसलमेनिया मैचिस को बड़े बनाने के लिए जानी जाती रही है और फैन्स भी कई यादगार मैचो के गवाह...

    RECORDS: भारतीय टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर फिंच ने हासिल...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पेटीएम वनडे सीरीज की पांच मैचों की श्रंखला का तीसरा वनडे मैच आज 24 सितम्बर रविवार को इंदौर...

    TOP 5: आने वाली दिनों में WWE बना सकती ये अनोखे रिकार्ड्स जिनकी फैन्स...

    WWE और रिकार्ड्स एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और आये दिन रेस्लर्स कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. आज हम आपको...

    ये है वर्तमान समय के 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्डर जिन्होंने पकड़े है कई हैरतअंगेज कैच,...

    क्रिकेट का हर एक फैन बल्लेबाजों द्वारा लगाये गए धुंआधार चौके-छक्कों को देखकर जितना आनंद उठाता है शायद उससे ज्यादा खुशी तब होता है...