......जब एक गेंदबाज ने एक ओवर में दिए 77 रन - Sportzwiki
क्रिकेट

……जब एक गेंदबाज ने एक ओवर में दिए 77 रन

  • सभी लोगों को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में गैरी सोबर्स के एक ओवर में रवि शास्त्री द्वारा बनाये गये36 रन याद है, लेकिन क्या आपको पता है बेर्ट वन्सी के 1990 में एक ओवर 77 रन दिए थे?

    ये वाकया वेलिंगटन शेल ट्रॉफी में कैन्टबरी के खिलाफ मैच में हुआ था. ये मैच वेलिंन्गटन के लिए काफी महत्वपूर्ण मैच था. उन्होंने कैन्टबरी को 59 ओवर में 291 का लक्ष्य दिया था. एक समय कैन्टबरी का स्कोर 108/8 था लेकिन ली जैर्मोन और रॉजर फॉर्ड ने कडा संघर्ष करने की कोशिश की.लेकिन में आखिर में कैन्टबरी ने अच्छा खेल दिखाया तब जर्मोन 75 पर थे.वन्सी ने 17 गेंद डाली जिसमे सिर्फ एक गेंद अच्छी थी और दूसरी सभी गेंद नो बॉल थी.

    ज्यादातर गेंदे फुल टॉस थी, और उसमे बाउंड्री ही गये. जर्मोन ने 6 गेंदो पर 70 रन बनाए, उसमे 8 छक्के और 5 चौके थे और आखिरी 2 गेंदो में फोर्ड ने 5 रन बनाए.लेकिन किसीको ये पता नहीं था की स्कोर कितना है.उसके बाद दर्शकों को पूछा गया स्कोर कितना है?

    आखिर में कैन्टबरी को 18 रन की जरूरत थी और जर्मोन ने पहले पांच गेंदो पर 17 रन बनाए आखिरी गेंद उन्होंने कोई रन नहीं लिया और सारे खिलाडी ड्रेसिंग रुम में गये.वेलिंन्गटन को कोई पॉइन्ट नहीं मिला लेकिन वे चैम्पियनशिप जीतने में कामयाब रहे.ये ओवर रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं हुआ लेकिन यह 9वे विकेट के लिए 182 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी थी.

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top