टौरंगा (न्यूजीलैंड), 14 जनवरी; भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर पहली जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट खोकर आस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे आस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और 228 रनों पर ही ढेर हो गई।

इस मैच में भारतीय टीम के लिए उसके कप्तान पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 94 रन बनाए। इसके अलावा, मंजोत कालरा ने 86 और शुभम गिल ने 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए जैक एडवर्ड ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।

भारत के लिए आस्ट्रेलिया की पारी 42.5 ओवरों में 228 रनों पर ढेर करने में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

इसके अलावा, अभिषेक शर्मा और अंकुल रॉय को एक-एक सफलता हासिल हुई है। आस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    बार्सिलोना के साथ नए करार को तैयार सर्गी रोबटरे

    बार्सिलोना, 20 जनवरी; बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के डिफेंडर सर्गी रोबटरे ने क्लब के साथ नए करार के लिए...

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...