इस भारतीय टीम को कमजोर समझने की गलती न करे, हम किसी भी टीम का सामना करने के लिये तैयार है: रवि शास्त्री - Sportzwiki
क्रिकेट

इस भारतीय टीम को कमजोर समझने की गलती न करे, हम किसी भी टीम का सामना करने के लिये तैयार है: रवि शास्त्री

  • भारतीय टीम के मैनेजर रवि शास्त्री ने कल मेलबर्न में भारत द्वारा साउथ अफ्रीका को 130 रनों से हराने के बाद पत्रकारों से बात करते हुये कहा, कि कोई भी टीम भारतीय टीम को हल्के में लेने की गलती न करे हम किसी भी टीम का सामना करने में सक्षम है, उन्होंने साउथ अफ्रीका पर जीत के लिये ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन सहित अन्य भारतीय गेंदबाजो को धन्यबाद दिया.

    यहाँ रवि शास्त्री द्वारा दिए गये इंटरव्यू के अंश प्रदर्शित किये गये है.

    भारत द्वारा साउथ अफ्रीका पर जीत दर्ज करने पर-

    भारतीय खिलाड़ियों ने पूरी तरह से पेशावर क्रिकेट खेली, हर एक फिल्ड में अच्छा प्रदर्शन किया, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग सब कुछ सही था, मै कभी नहीं सोच सकता था, कि सभी बिना एक पल भी इधर-उधर ध्यान भटकाए इतना अच्छा प्रदर्शन कर सकते है.

    शिखर धवन के प्रदर्शन पर:

    मै उन लोगो से कहना चाहूँगा जिन्होंने ये कहा, कि शिखर धवन को विश्वकप टीम में शामिल क्यों किया गया? लेकिन वो नहीं जानते कि वो कितना अच्छा खिलाड़ी है, हाँ, उसने टेस्ट सीरीज के दौरान कुछ गलतियाँ की जिसकी वजह से जल्द आउट हो जाता था, वो अच्छा शुरुआत देता था, लेकिन गलत शॉट चयन की वजह से जल्द आउट हो जाता था, लेकिन विश्वकप के दौरान उसने सब कुछ अच्छा किया है, पहले उसने पाकिस्तान के खिलाफ और आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है, उसने आज हर एक शॉट सोच- समझ कर खेला है, कोई गलती नहीं किया.

    भारत की गेंदबाजी और फील्डिंग के बारे में:

    गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों ही काफियो शानदार थे, ऐसा लग ही नहीं रहा था, कि भारत क्षेत्ररक्षण कर रहा है, ऐसा लगता था ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका फील्डिंग कर रहे है, उसी तरह से हमारे तीनो तेज गेंदबाजो ने 140 km/h की गति से गेंदबाजी कर के दिखा दिया की वो किसी से कम नहीं.

    ऑस्ट्रेलिया की खराब टूर के बाद अब भारत के प्रदर्शन पर:

    विश्वकप से पहले हमने बहुत सारे क्रिकेट खेले और सबमे अच्छा प्रदर्शन किया, भारतीय खिलाड़ी दुर्भाग्यशाली रहे वरना टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो सकती थी, त्रिकोणीय सीरीज का कार्यक्रम पहले से ही तय था, इसलिए खिलाड़ियों को खेलना पड़ा वो पूरी तरह से थके हुये थे, उन्हें ब्रेक चाहिये था, त्रिकोणीय सीरीज से ब्रेक के बाद अब खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार है, और उन्होंने पहले डो मैचो में अच्छा प्रदर्शन भी किया है.

     उन्होंने दूसरी अन्य टीमो को भी चेतावनी देते हुये कहा, कि कोई भी टीम उन्हें हल्के में लेने की कोशिश न करे हम अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी अटैक से किसी भी टीम का परिक्षण करने को तैयार है.

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top