बॉलीवुड में बनने जा रही आगामी ये 'स्पोर्ट्स बायोपिक्स' - Sportzwiki
क्रिकेट

बॉलीवुड में बनने जा रही आगामी ये ‘स्पोर्ट्स बायोपिक्स’

  • बॉलीवुड में एक नया ट्रेंड चल पड़ा है और वो है स्पोर्ट्स से जुडी ख़ास शख्सियत पर फिल्म बनाने का. कुछ समय पहले हम बॉक्सिंग और दौड़ पर आधारित प्रचलित व् लोकप्रिय फिल्मे “मैरी कॉम” और “भाग मिल्खा भाग” देख ही चुके हैं .अब आने वाले समय में और भी कई स्पोर्ट्स स्टार्स से जुडी फिल्मे बॉलीवुड में आने वाली है .आइये देखते हैं कौन कौन सी है वो फिल्मे –

    5. ध्यानचंद

    सभी समय के सबसे अच्छे फील्ड हॉकी खिलाड़ियों में से एक ध्यानचंद ने ओलंपिक में लगातार तीन स्वर्ण पदक जीत कर भारत को गौरवान्वित किया है. वर्ष 2014 में करण जौहर ने इस जादूगर की कहानी का अधिकार होने का ट्वीट किया था . उम्मीद है जल्द ही यह फिल्म परदे पर उतरेगी. खबर ये भी थी कि शाहरुख खान दिग्गज हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभा सकते हैं.

    4. संदीप सिंह

    चित्रांगदा सिंह निर्माता के रूप में हॉकी के खिलाडी संदीप सिंह पर एक कहानी लेकर फिल्म बनाने की योजना बना रही हैं. जब संदीप राष्ट्रीय हॉकी टीम के साथ जर्मनी जा रहे थे तब उन्हें गोली मार दी गयी थी. हालात बदतर हो गए थे और संदीप को लकवा मार गया था लेकिन वे बीमारी से उभरे और अपने स्वास्थ्य के साथ ही टीम में भी अपनी स्थिति को बहाल किया .

    3. दंगल

    बहुत कम ही लोग महावीर सिंह फोगट को पहचानते होंगे लेकिन जो इस खेल में दिलचस्पी रखते हैं वे इन्हे जानते भी हैं और पहचानते भी हैं. ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने के साथ-साथ 55 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान गीता फोगट के पिता व् कोच हैं महावीर सिंह फोगट .इनपर आधारित फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. जिसके लिए इन्होने अपना 22 किलो वजन भी बढ़ाया था.

    2. अजहर

    पूर्व भारतीय खिलाडी मोहम्मद अज़हरुद्दीन की ज़िन्दगी पर बनी इस फिल्म में उनके पेशे , विवाद व् निजी ज़िन्दगी को दिखाया जा रहा है . इस फिल्म में अज़हर की भूमिका इमरान हाश्मी निभा रहे हैं जबकि प्राची देसाई उनकी पहली बीवी का किरदार निभाएंगी और नर्गिस फाकरी संगीता बिजलानी के रूप में नज़र आयेंगी.

    1. एम एस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी

    पहले से ही थ्रिलर ब्योमकेश बक्शी में अपने काम के लिए आलोचकों द्वारा सराहना पा चुके अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इस फिल्म में धोनी का किरदार निभाते दिखेंगे जबकि फवाद खान और अर्जुन कपूर, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के रूप में नज़र आएंगे. वैसे तो ये फिल्म इस साल रिलीज़ होनी थी लेकिन अब इसे अगले साल के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top