बॉलीवुड में एक नया ट्रेंड चल पड़ा है और वो है स्पोर्ट्स से जुडी ख़ास शख्सियत पर फिल्म बनाने का. कुछ समय पहले हम बॉक्सिंग और दौड़ पर आधारित प्रचलित व् लोकप्रिय फिल्मे “मैरी कॉम” और “भाग मिल्खा भाग” देख ही चुके हैं .अब आने वाले समय में और भी कई स्पोर्ट्स स्टार्स से जुडी फिल्मे बॉलीवुड में आने वाली है .आइये देखते हैं कौन कौन सी है वो फिल्मे –

5. ध्यानचंद

सभी समय के सबसे अच्छे फील्ड हॉकी खिलाड़ियों में से एक ध्यानचंद ने ओलंपिक में लगातार तीन स्वर्ण पदक जीत कर भारत को गौरवान्वित किया है. वर्ष 2014 में करण जौहर ने इस जादूगर की कहानी का अधिकार होने का ट्वीट किया था . उम्मीद है जल्द ही यह फिल्म परदे पर उतरेगी. खबर ये भी थी कि शाहरुख खान दिग्गज हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभा सकते हैं.

4. संदीप सिंह

चित्रांगदा सिंह निर्माता के रूप में हॉकी के खिलाडी संदीप सिंह पर एक कहानी लेकर फिल्म बनाने की योजना बना रही हैं. जब संदीप राष्ट्रीय हॉकी टीम के साथ जर्मनी जा रहे थे तब उन्हें गोली मार दी गयी थी. हालात बदतर हो गए थे और संदीप को लकवा मार गया था लेकिन वे बीमारी से उभरे और अपने स्वास्थ्य के साथ ही टीम में भी अपनी स्थिति को बहाल किया .

3. दंगल

बहुत कम ही लोग महावीर सिंह फोगट को पहचानते होंगे लेकिन जो इस खेल में दिलचस्पी रखते हैं वे इन्हे जानते भी हैं और पहचानते भी हैं. ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने के साथ-साथ 55 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान गीता फोगट के पिता व् कोच हैं महावीर सिंह फोगट .इनपर आधारित फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. जिसके लिए इन्होने अपना 22 किलो वजन भी बढ़ाया था.

2. अजहर

पूर्व भारतीय खिलाडी मोहम्मद अज़हरुद्दीन की ज़िन्दगी पर बनी इस फिल्म में उनके पेशे , विवाद व् निजी ज़िन्दगी को दिखाया जा रहा है . इस फिल्म में अज़हर की भूमिका इमरान हाश्मी निभा रहे हैं जबकि प्राची देसाई उनकी पहली बीवी का किरदार निभाएंगी और नर्गिस फाकरी संगीता बिजलानी के रूप में नज़र आयेंगी.

1. एम एस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी

पहले से ही थ्रिलर ब्योमकेश बक्शी में अपने काम के लिए आलोचकों द्वारा सराहना पा चुके अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत इस फिल्म में धोनी का किरदार निभाते दिखेंगे जबकि फवाद खान और अर्जुन कपूर, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के रूप में नज़र आएंगे. वैसे तो ये फिल्म इस साल रिलीज़ होनी थी लेकिन अब इसे अगले साल के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...