usman-khawaja-emerges-as-top-contender-to-replace-injured-kevin-pietersen
क्रिकेट

आईपीएल 9 : चोटिल केविन पीटरसन के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा पुणे में

  • चोटिल केविन पीटरसन की जगह पुणे टीम में शामिल होने की रेस में उस्मान ख़वाजा सबसे मजबूत प्रतियोगी नज़र आ रहे हैं.
    दायें हाथ के बल्लेबाज केविन पीटरसन बैंगलोर के विरुद्ध बल्लेबाजी करने के दौरान चोटिल हुए थे, पिंडली की चोट के कारण इंग्लैंड के बल्लेबाज़ पीटरसन को 6 महीनो तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा.
    पीटरसन का चोटिल होना पुणे के लिए बहुत झटका हैं, पुणे अब तक खेले 5 मैचों में से सिर्फ 1 ही मैच जीत पायी हैं.

    बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ उस्मान ख़वाजा काफी शानदार फॉर्म में हैं, बिग बैश में शानदार बल्लेबाजी करने वाले उस्मान के लिए सबको उम्मीद थी, कि आईपीएल नीलामी 2016 में ख्वाजा को अच्छे पैसे मिलेंगे. लेकिन टीम फ्रेंचाईजी मालिको ने उस्मान में कोई रूचि नहीं दिखाई.
    यह बड़ा हैरानी करने वाला रहा, कि बिग बैश लीग के 4 मैच में 345 रन बनाने वाले ख्वाजा को आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला. सिडनी थंडर्स को पहला बिग बैश खिताब जीतने में उस्मान की अहम भूमिका रही.

    पीटरसन के स्थान पर ख्वाजा को टीम में शामिल करने पर बात करते हुए पुणे के कोच फ्लेमिंग ने कहा यह वो खिलाड़ी हैं जिस पर हमारी निश्चित रूप से नज़र होगी, हम खिलाड़ी की उपलब्धता, वीजा पर काम कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल हमे इस खिलाड़ी (ख्वाजा) में रूचि हैं.

    उस्मान ख्वाजा के पुणे में शामिल होने से पुणे की बल्लेबाजी समस्या का हल हो सकता हैं, हाल में हुए टी-ट्वेंटी विश्वकप में सलामी बल्लेबाज़ की रूप में उस्मान ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

    बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ उस्मान अपने पहले आईपीएल में सबको प्रभावित करने के इच्छुक होगे. पुणे के कप्तान को उम्मीद होगी, कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ उस्मान को टीम शामिल करने से शायद उनकी टीम का भाग्य बदल जाये और अच्छा प्रदर्शन करे.

    साथ ही, उस्मान के टीम शामिल होने से टीम के चयन में सरदर्दी भी बढ़ सकती हैं, टीम के सलामी बल्लेबाजों के रूप में अजिंक्य रहाणे और फाफ डूप्लेसिस ने शानदार प्रदर्शन किया हैं, अब यह देखना रोचक होगा, कि पुणे टीम मैनेजमेंट किस रूप में ख्वाजा को अंतिम एकादश में शामिल करता हैं.

    sw
    Top