मुंबई, 14 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गवर्निग काउंसिल के चेयरमैन राजीव शुक्ला को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आंतरिक लोकपाल ने गुरुवार को हितों के टकराव के मामले में दोष मुक्त कर दिया। हालांकि राष्ट्रीय टीम के लिए खेल चुके प्रवीण आमरे और कर्नाटक के पूर्व स्पिन गेंदबाज रघुराम भट को हितों के टकराव का दोषी करार दिया गया।

मुंबई के पूर्व बल्लेबाज और मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की प्रबंध समिति के सदस्य आमरे को लोकपाल की ओर से दर्ज शिकायत में हितों के टकराव का दोषी पाया गया है। आमरे आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स की जूनियर टीम के सहायक प्रशिक्षक भी हैं।

बीसीसीआई के आंतरिक लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) ए. पी. शाह ने इससे पहले कहा था कि आमरे हितों के टकराव से जुड़े किसी मामले में संलिप्त नहीं हैं।

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, न्यायमूर्ति शाह ने अपनी जांच में अंतत: पाया कि बीसीसीआई के नियमों के अंतर्गत आमरे हितों के टकराव के दोषी हैं, क्योंकि बीसीसीआई के नियमों के तहत बीसीसीआई की किसी इकाई में किसी प्रशासनिक पद पर रहते हुए या किसी प्रबंध समिति का सदस्य रहते हुए आईपीएल के किसी फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़ा जा सकता।

न्यायमूर्ति शाह ने अपने आदेश में कहा है, “आमरे को एक प्रशासनिक पद पर रहते हुए आईपीएल की फ्रेंचाइजी में कोच का पद नहीं स्वीकार करना चाहिए था।”

उन्होंने बीसीसीआई को आमरे के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...