वेंकटेश प्रसाद, कर्टनी वाल्स और एलन डोनाल्ड होंगे बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच के दावेदार - Sportzwiki
क्रिकेट

वेंकटेश प्रसाद, कर्टनी वाल्स और एलन डोनाल्ड होंगे बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच के दावेदार

  • बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) वेस्टइंडीज के कर्टनी वाल्स, दक्षिण अफ्रीका के एलन डोनाल्ड और भारत के वेंकटेश प्रसाद को राष्ट्रीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता हैं.

    पूर्व ज़िम्बाब्वे क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक के जाने बाद से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड नए गेंदबाजी कोच की तलाश में हैं. स्ट्रीक का 2 वर्षो का कॉन्ट्रैक्ट इसी वर्ष मई में समाप्त हुआ हैं.

    यह भी पढ़े: टेस्ट क्रिकेट के 3 सबसे बड़े रिकॉर्ड जो सिर्फ गौतम गंभीर के पास है, लेकिन सिर्फ इस वजह से नही हो रही भारतीय टीम में वापसी

    वेंकटेश प्रसाद भारत के कोच रह चुके है, जबकि कर्टनी वाल्स मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के चयनकर्ता थे, वाल्स का कॉन्ट्रैक्ट भारत और वेस्टइंडीज की सीरीज के बाद समाप्त हुआ हैं. कुछ समय पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज़ अकीब जावेद को कोच का प्रस्ताव भेजा था, जोकि जावेद ने ठुकरा दिया था.

    जावेद पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रंचाईजी टीम लाहौर कलंदर के साथ डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे है, जिस कारण उन्होंने बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ने से मना कर दिया था.

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एलन डोनाल्ड और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर चामुंडा वास और चम्पका रामानायाके भी गेंदबाजी कोच की सुची में दावेदार हैं.

    यह भी पढ़े: बीसीसीआई को मिले शिखर धवन से बेहतर 2 ओपनर

    इंग्लैंड के साथ सीरीज से पहले बांग्लादेश को अफगानिस्तान के साथ 3 मैचो की एकदिवसीय सीरीज खेलनी हैं. रविवार को बीसीबी ने अफगानिस्तान के बांग्लादेश दौरे की घोषणा की हैं. एकदिवसीय सीरीज के 3 मैच 25, 28 सितम्बर और 1 अक्टूबर को खेले जायेगे.

    भारत में आयोजित टी-ट्वेंटी विश्वकप के बाद बांग्लादेश ने कोई भी अन्तराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हैं. काफी अटकलों के बाद हाल में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश दौरे को हरी झंडी दी हैं.

    इयान मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम 7 अक्टूबर से 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज खेलेगी, जबकि 2 टेस्ट मैचो की सीरीज 20 अक्टूबर से शुरू होगी.

    यह भी पढ़े: भारतीय मूल के गेंदबाज़ श्रीकांत मुंधे ने 10 विकेट लेकर रचा इतिहास

    पिछले कुछ वर्षो से बांग्लादेश का घरेलु रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा हैं. बांग्लादेश ने हाल में पाकिस्तान को 3-0, भारत को 2-1 और दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से एकदिवसीय सीरीज में हराया हैं.

    sw

    Most Popular

    Top