कल रात जब वेस्टइंडीज के खिलाफ के एल राहुल ने किया बेईमानी तो कुछ ऐसा किया कोहली ने - Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

कल रात जब वेस्टइंडीज के खिलाफ के एल राहुल ने किया बेईमानी तो कुछ ऐसा किया कोहली ने

  • भारत ने सेंट लुसिया में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच 237 रनों से जीता, और सीरीज 2-0 से जीत ली हैं. 217 पर 7 विकेट पर अपनी पारी घोषित करने के बाद, भारतीय गेंदबाज ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, रवीचन्द्र अश्विन और रविंद्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 108 रनों पर अॉल आउट किया.

    यह भी पढ़े: भारत की सीरीज जीत पर देखे किसने क्या कहा

    आइये अब हम आपको बताते हैं पांचवें दिन के 5 महत्वपूर्ण क्षण:

    1. भारतीय बल्लेबाजों का तेजी से रन बनाना

    चौथे दिन के अंत तक भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट पर 157 रन था, और रोहित शर्मा पांचवें दिन अपने खाते में एक भी रन जोड़ नहीं पाए. अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा और रिद्धीमान साहा ने भारत के लिए तेजी से रन बनाए. तेजी से रन बनाने के चक्कर में रवीचन्द्र अश्विन भी आउट हो गये. अजिंक्य रहाणे 78 रन बनाकर नाबाद रहे. भारतीय टीम ने तेजी से कुल 60 रन बनाए, और अपनी पारी 7 विकेट पर 217 रनों पर घोषित कर दी.

    2. भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के टॉप अॉर्डर को ध्वस्त किया

    ये देखे विडियो:

    भारत ने वेस्टइंडीज को 346 रनों का लक्ष्य दिया था, और मोहम्मद शमी ने लियॉन जॉनसन को शुन्य पर ही चलता किया. और भुवनेश्वर कुमार ने क्रैग ब्रेथवेट का विकेट लिया, और वेस्टइंडीज का स्कोर 4 रन पर 2 विकेट हुआ.

    यह भी पढ़े: भारतीय खिलाड़ियों के रियो में ओलम्पिक न जीतने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

    डैरन ब्रावो और मार्लोन सैमुयल भी ठीक से नहीं खेल पा रहे थे, और ईशांत शर्मा ने सैमुयल को आउट किया, और वेस्टइंडीज का स्कोर 3 विकेट पर 35 रन हुआ. मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार तीनों ने शानदार गेंदबाजी किया.

    3. डैरन ब्रावो अकेले लड़े

    वेस्टइंडीज के पहले 2 विकेट 4 रन पर गिर गये थे. और तभी डैरन ब्रावो बल्लेबाजी करने के लिए आए. लंच के बाद एक ओर से विकेट गिर रहे थे, वहीं डैरन ब्रावो काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने अपना अर्धशतक 73 गेंदों में लगाया. डैरन ब्रावो ने 59 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा दुसरा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया. आज भारत जीत सकता है एक कांस्य पदक, कौन लाएगा ये पदक देखे

    4. भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा

    पांचवें दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी किया. भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. मोहम्मद शमी सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे, जिन्होंने 15 रन देकर 3 विकेट लिए.

    मोहम्मद शमी ने, लियॉन जॉनसन, डॉवरिच और डैरन ब्रावो का विकेट लिया. भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला, तो ईशांत शर्मा ने, रोस्टन चेस और सैमुयल को आउट किया.

    5. विराट कोहली की शानदार कप्तानी

    पांचवें दिन विराट कोहली ने शानदार कप्तानी किया. तेज गेंदबाजों के लिए कोहली ने काफी आक्रमक फिल्ड लगाई, और बल्लेबाजो के अनुसार गेंदबाजी में बदलाव किया.

    यह भी पढ़े: ….तो इसलिए सुरेश रैना कों नहीं मिली US में होने वाली टी-20 सीरीज में जगह

    विराट कोहली ने पारी भी काफी जल्दी घोषित किया. फिर विराट कोहली ने अच्छी फिल्डिंग लगाकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बढाया. इसके साथ ही विराट कोहली वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गये हैं.

    sw
    Top