सोमवार को दुसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे ने अपना शतक पूरा किया. यह शतक शायद रहाणे के करियर में सबसे रोमांचक रहा होगा, जो लोग मैच देख रहे थे उनके लिए यह शतक  किसी रोमांच भरी कहानी से कम नहीं था.

https://youtu.be/X5GWxujktBY

रहाणे के सातवें टेस्ट शतक की बदौलत ही भारतीय टीम 500 का आंकड़ा छू सकी, और अब मैच में एक मज़बूत स्थिति में है. बारिश से मैच को बीच में रोकना भी पड़ा लेकिन रहाणे ने  237 गेंदों पर नाबाद 108 रनों की पारी खेली. इस शतक की मदद से भारतीय टीम ने पहली पारी में 304 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

रहाणे ने वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर के 9ओवर के लम्बे स्पेल का सामना किया, होल्डर एक सटीक लाइन और लेंथ पर लगातार गेंदबाज़ी कर रहे थे, जिससे दिन के शुरू में रन बनाने में भारतीय बल्लेबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. रहाणे ने अपनी शतकीय पारी में 13 चौके और 3 छक्के  लगाए.

दोपहर में बारिश के कारण अंपायर ने चाय ब्रेक जल्दी लेने का फैसला किया. आखिरी सत्र का खेल जब शुरू हुआ तब भारत का स्कोर 456-6 था, खेल शुरू होते ही रौस्टन चेस ने अमित मिश्रा और शमी को दो गेंदों में आउट करके मैच का रुख पलटना चाहा लेकिन रहाणे ने विकेट गिरते देख बड़े शॉट्स लगाने शुरू किया और उमेश यादव के साथ मिल कर 44 रन जोड़े और साथ ही अपना शतक पूरा किया.

रहाणे ने अपना सातवां शतक चौके के साथ पूरा किया, जब चेस की गेंद बल्ले के बाहरी किनारे को छुते हुए विकेटकीपर और स्लिप फील्डर के बीच से निकल गयी.

पहले टेस्ट में ख़राब शॉट खेल कर अपना विकेट गवांने वाले अजिंक्य रहाणे ने इस शतक के साथ अपनी जगह तो टीम में अगले मैच के लिए पक्की कर ली है, मुरली विजय के फिट होने पर देखना होगा किसे अंतिम एकादस में जगह नहीं मिलती.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    बर्थडे स्पेशल:आखिर कैसे पड़ा कुंबले का जंबो नाम, जानिए इसके पीछे की बेहद रोचक...

    17 अक्टूबर 1970 में जन्मे अनिल कुंबले ने अपना 47वां बर्थडे कल सेलीब्रेट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान गेंदबाज के रूप में...

    TOP 5: इन पांच बूकिंस के सहारे TLC को बनाया जा सकता है फैन्स...

    अगले हफ्ते सन्डे यानी 22 अक्टूबर को रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट TLC होने जा रहा है. इस इवेंट में कई धमाकेदार...

    केरल हाई कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद श्रीशंत ने खोया आपा, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा। इसके बाद शांताकुमारन श्रीसंत...

    VIDEO: जब कोहली क्रिकेट के मैदान को छोड़कर फुटबाॅल के बीच मैदान पर करने...

    भारत देश में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पर आज के दिन भारतीय फैंसों का दिल क्रिकेट से हटकर...

    TOP 5: WWE के भारत दौरे में इन पांच बातों की फैन्स उम्मीद लगा...

    WWE भारत में 8 और 9 दिसम्बर को अपना लाइव इवेंट करने जा रही है, यह इवेंट नई दिल्ली के इंदिरा गाँधी स्टेडियम में...