भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट सीरीज के दुसरे दिन कप्तान विराट कोहली ने एक बेहतरीन शतक लगाकर अपने फॉर्म में वापसी का संकेत दिया है. विराट कोहली विश्व कप के बाद से ही अपने ख़राब प्रदर्शन से जूझ रहे है, लेकिन अब उसने इस श्रृंखला में एक शानदार शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

कोहली टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में चौथे नम्बर के कप्तान बन गये है, जिन्होंने चार टेस्ट में चार शतक लगाने का कारनामा किया है. इससे पहले सुनील गवास्कर और एलिस्टर ये कारनामा कर चुके है.

विश्व कप के पहले मुकाबले में विराट कोहली पकिस्तान के खिलाफ शतक के बाद से ये खिलाड़ी टेस्ट और वनडे मैचो में अर्ध शतक तक पहुचने के लिए तरस रहे थे. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उनकी इस शतकीय पारी ने 177 दिनों से उनके जीवन में पड़े सूखे को समाप्त कर दिया है.

विश्व कप में पकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी के बाद पूरा विश्व कप और बांग्लादेश दौरे के बीच 12 पारियों में भी विराट के लिए सुखी नजर आयी. लेकिन विराट अब अपने फॉर्म में वापसी कर लिए है. देखना ये  है कि क्या विराट की इस वापसी को वो बरक़रार रख पाते है.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...