50 घंटे तक लगातार बल्लेबाजी कर विराग ने बनाया विश्व रिकॉर्ड - Sportzwiki
क्रिकेट

50 घंटे तक लगातार बल्लेबाजी कर विराग ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

  • पुणे के 24 वर्षीय क्रिकेटर विराग मारे ने अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया है. विराग मारे अब क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबे समय तक नेट्स पर अभ्यास करने वाले इकलौते बल्लेबाज़ बन गए हैं. विराग ने मंगलवार से गुरूवार तक नेट्स पर 50 घंटे तक बैटिंग करके इंग्लैंड के डेव न्यूमैन और रिचर्ड वेल्स का रिकॉर्ड तोड गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया.

     

    विराग ने अपनी इस 50 घंटे के नेट सेशन में कुल 2447(14,682 गेंदे) ओवर खेले जो कि खुद एक रिकॉर्ड है. इस दौरान विराग ने कुछ गेंदबाजो  का सामना किया और बीच-बीच में बॉलिंग मशीन के जरिये नेट्स पर बल्लेबाज़ी को जारी रखा. विराग ने 50 घंटे की रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी के दौरान हर 2 घंटे में मात्र 10-10 मिनट का ब्रेक लिया. जबकि इस दौरान पहला ब्रेक उन्होनें बल्लेबाज़ी शुरू करने के पांच घंटे बाद लिया.

     

     

    हालांकि एस समाचारपत्र को बताते हुए विराग ने कहा कि, 27 घंटे बल्लेबाज़ी करने के बाद वो बुरी तरह से थक गए थे लेकिन बहुत दूर से अपने बेटे की बैटिंग देखने आए अपने पिता को देख को एक बार फिर से एक नई ऊर्जा और स्फूर्ति के साथ नेट्स पर जुट गए.

     

    विराग ने बताया 50 घंटे लगातार बल्लेबाज़ी करने के बावजूद विराग 2-3 घंटे और खेलने की हिम्मत रखते थे.

     

    भारतीय टीम के लिए खेलने का सपने लिए विराग मुंबई में पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर की क्रिकेट अकेडमी में कुछ समय ट्रेनिंग ली लेकिन पैसे की कमी के कारण उन्हें इसे छोड़ना पड़ा.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top