पुणे के 24 वर्षीय क्रिकेटर विराग मारे ने अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया है. विराग मारे अब क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबे समय तक नेट्स पर अभ्यास करने वाले इकलौते बल्लेबाज़ बन गए हैं. विराग ने मंगलवार से गुरूवार तक नेट्स पर 50 घंटे तक बैटिंग करके इंग्लैंड के डेव न्यूमैन और रिचर्ड वेल्स का रिकॉर्ड तोड गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया.

 

विराग ने अपनी इस 50 घंटे के नेट सेशन में कुल 2447(14,682 गेंदे) ओवर खेले जो कि खुद एक रिकॉर्ड है. इस दौरान विराग ने कुछ गेंदबाजो  का सामना किया और बीच-बीच में बॉलिंग मशीन के जरिये नेट्स पर बल्लेबाज़ी को जारी रखा. विराग ने 50 घंटे की रिकॉर्ड बल्लेबाज़ी के दौरान हर 2 घंटे में मात्र 10-10 मिनट का ब्रेक लिया. जबकि इस दौरान पहला ब्रेक उन्होनें बल्लेबाज़ी शुरू करने के पांच घंटे बाद लिया.

 

 

हालांकि एस समाचारपत्र को बताते हुए विराग ने कहा कि, 27 घंटे बल्लेबाज़ी करने के बाद वो बुरी तरह से थक गए थे लेकिन बहुत दूर से अपने बेटे की बैटिंग देखने आए अपने पिता को देख को एक बार फिर से एक नई ऊर्जा और स्फूर्ति के साथ नेट्स पर जुट गए.

 

विराग ने बताया 50 घंटे लगातार बल्लेबाज़ी करने के बावजूद विराग 2-3 घंटे और खेलने की हिम्मत रखते थे.

 

भारतीय टीम के लिए खेलने का सपने लिए विराग मुंबई में पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर की क्रिकेट अकेडमी में कुछ समय ट्रेनिंग ली लेकिन पैसे की कमी के कारण उन्हें इसे छोड़ना पड़ा.

  • SHARE

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े रविवार, 24 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत. इस लेख के माध्यम से हम आपके...

    VIDEO: जब ब्रोक लेसनर से हार जाने के बाद रोने लगे थे रोमन रेन्स,...

    WWE हमेशा से ही अपने रेसलमेनिया मैचिस को बड़े बनाने के लिए जानी जाती रही है और फैन्स भी कई यादगार मैचो के गवाह...

    RECORDS: भारतीय टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर फिंच ने हासिल...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पेटीएम वनडे सीरीज की पांच मैचों की श्रंखला का तीसरा वनडे मैच आज 24 सितम्बर रविवार को इंदौर...

    TOP 5: आने वाली दिनों में WWE बना सकती ये अनोखे रिकार्ड्स जिनकी फैन्स...

    WWE और रिकार्ड्स एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और आये दिन रेस्लर्स कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. आज हम आपको...

    ये है वर्तमान समय के 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्डर जिन्होंने पकड़े है कई हैरतअंगेज कैच,...

    क्रिकेट का हर एक फैन बल्लेबाजों द्वारा लगाये गए धुंआधार चौके-छक्कों को देखकर जितना आनंद उठाता है शायद उससे ज्यादा खुशी तब होता है...