आज शनिवार, 13 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन का खेल खेला गया. ‘फ्रीडम सीरीज’ के दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल हर तरह से एकदम मिला जुला देखने को मिला.

पहले दो सत्रों में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम भारतीय टीम हावी होती नजर आई, तो अंतिम सत्र के खेल में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बाजी मारी.

कोहली का शानदार कैच 

मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भले ही अंतिम एकादश के कारण दुनियाभर की आलोचनाएं सुनी हो, लेकिन पहले दिन के खेल में उन्होंने अपनी दमदार फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया.

दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले विराट कोहली ने एक ऐसा शानदार कैच पकड़ा, कि सभी देखते ही रह गये. दरअसल 81.1वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर पहली स्लीप में विराट कोहली ने क्विंटन डी कॉक का एक अद्दभुत कैच पकड़ा और टीम को एक बड़ी सफलता दिलाई.

सबसे खास बात यह रही, कि यह कैच उन्होंने बहुत ही कम समय में लपक लिया. कैच पकड़ने के बाद कोहली के चहरे पर ख़ुशी देखते ही बन रही थी. इतना ही नहीं टीम के कोच रवि शास्त्री भी इस शानदार कैच को देखने को बाद अपनी खुशी व्यक्त करने से खुद को ना रोक सके और ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली के लिए उन्होंने जोरदार तालियाँ भी बजाई.

आप भी देखे उस शानदार कैच की वीडियो:-

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पहले दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका की टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 269 का हो गया हैं.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    पीडब्ल्यूएल-3 : हरियाणा को बड़ा झटका, नहीं खेलेंगी हेलेन

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में शानदार फॉर्म में चल रही हरियाणा हैमर्स टीम को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा की आइकॉन...

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...