अभी हाल ही में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का 24वा वनडे शतक और 7 हजार रन पूरे करने वाले, विराट कोहली ने कहा कि, वे अभी भी अपने खेल पर काम कर रहे है. आज कोहली ने फेसबुक पर विडियो द्वारा अपने प्रशंसकों के सवालों का जवाब दिया, जिसमे उन्होंने कहा, विरोधी टीम के गेंदबाज आपको हमेशा आउट करने की कोशिश करते है, लेकिन मै भी हर बार सिखने की कोशिश करता हू, कुछ नया करता रहता हू.

उनसे पुछा गया कि क्या आपने कभी ये सोचा था कि आप इस मुकाम तक पहुंच पाएंगे? उसपर उन्होंने कहा, मैनें ये कभी नहीं सोचा था कि, मै 7 हजार रन बना पाऊंगा. मैने सिर्फ टीम के लिए खेला, और जीत के बारे में सोचा.

कोहली ने अपने शतक लगाने पर खुशी जताई और कहा कि, मै इसलिए खुश हू, क्योंकी मेरा भाई एक दिन के लिए मैच देखने आया था, और मै उसके सामने शतक बना पाया.

युवराज सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि, युवराज के साथ खेलने के लिए मै काफी उत्साहित हू, जिन्होंने भारतीय टी ट्वेंटी टीम में वापसी की है. मै उनका बडा फैन हू, और उन्हें बडे भाई मानता हू. वे काफी अच्छे इंसान है, जो ज्यादा लोग नहीं जानते.

कोहली ने कहा, युवराज को लेकर कई लोगों को गलतफहमी है, लेकिन वे काफी मेहनती है, और भारत की और से खेलने को अपना सर्वश्रेष्ठ मानते है. और मै उनके साथ खेलने के लिए काफी उत्साहित हू.

कोहली ने अपनी गेंदबाजी पर कहा, मेरी गेंदबाजी एक्शन पर काफी लोग हसते है, लेकिन मै अपना काम करता हू.

 

 

कोहली से जब पूछा गया कि आपकी 3 सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियां कौनसी है? उसपर कोहली ने कहा की, नंबर एक पर मै दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ जोहानसबर्ग में लगाया शतक था, क्योंकी वो ग्रीन विकेट पर खेली गयी थी. दुसरे नंबर पर मै अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014 एडिलेड में लगाया शतक रखुंगा. उस मैच में हम बडे लक्ष्य का पिछा कर रहे थे, और मैनें वो पारी खेली थी. तो वहीं तिसरे नंबर पर मै वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया शतक रखुंगा, क्योंकि उस सीरीज का अंत मैनें शतक से किया था.

कोहली ने अपना पसंदीदा अभिनेता आमीर खान को बताया.

कोहली ने कहा की, अगर मेरे उपर कभी फिल्म बनी, तो उस फिल्म का पहला सीन मेरे पास तैयार है. पहला सीन ऐसा होगा कि, मै घर में बैंठा हू, और बटर के साथ पराठा खा रहा हू, और साथ में एक कोक की केन हो, जो अब मैं हाथ भी नहीं लगाता.

कोहली ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट से कई चीजें सिखी, जैसे की, मेहनत करना कभी मत छोडो, सबकुछ हमारे मन की तरह होगा ये मत सोचो, और अपने लक्ष्य से कभी पिछे मत हटना.

  • SHARE

    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का चौथा मैच व टूर्नामेंट का छठा मैच शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली पख्तुंस और दिनेश चंदिमल...

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...