भारत के दिग्गज बल्लेबाज  और  पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली को आईसीसी ने कल आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का दोषी मानते हुए उन्हें उनके मैच फ़ीस का 30% जुर्माना लगाया है.

कोहली कल के मैच में जब पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रहा था, उस समय अम्पायर के एक गलत फैसले पर गाली देते हुए स्पॉट किये गये. कोहली समेत भारतीय टीम ने एलबीडब्ल्यू की अपील किया था, और ये साफ दिख रहा था, वो बल्लेबाज आउट है, लेकिन अम्पायर ने उसे नकार दिया और नॉट आउट दिया, जिस पर कोहली अपना आपा खो बैठे और अम्पायर को एक गंदी गाली देते हुए स्पॉट हुए.

यहाँ देखे कोहली  की  गाली  देते वो विडियो:

जिसके बाद आईसीसी ने कोहली के इस बर्ताव को देखते हुए उन्हें आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का दोषी पाया और उन पर उनके मैच फ़ीस का  30%  जुर्माना लगा दिया. इस तरह के केश में खिलाड़ी पर एक मैच का बैन या उसकी मैच फ़ीस का 50% तक जुर्माना लगाया जाता है, लेकिन आईसीसी ने कोहली के साथ थोड़ी नरमी बरती.

इसी मैच की दूसरी पारी में जब कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, तब भी अम्पायर ने एक गलत फैसला लेते हुए इस भारतीय बल्लेबाज को गलत एलबीडब्ल्यू आउट दिया था, गेंद बल्ले से टकरा कर पैड पर लगी थी, लेकिन जब पाकिस्तान ने अपील किया, तो कोहली को आउट दिया गया. हालाँकि इस बार कोहली ने अम्पायर को इशारा भी किया, कि आउट नहीं है, लेकिन अम्पायर ने एक भी नहीं सुनी और उन्हें आउट करार दिया, हालाँकि कोहली मुस्कुराते हुए पवेलियन लौट गये और अपने आक्रामकता पर काबू दिखाया, लेकिन पहली बार दिखायी गयी  आक्रमकता उन पर भारी पड गयी.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...