बेंगलुरु। कोलकातानाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ आईपीएल-9 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) की टीम द्वारा धीमी ओवर गति के लिए कप्‍तान विराट कोहली पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा है।

कोहली अब तक 36 लाख रुपये जुर्माना भर चुके हैं। तब उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा था। एक बार और धीमी ओवर गति में दोषी पाए जाने पर कोहली को एक मैच का निलंबन भी झेलना पड़ सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम पर 6 लाख रुपए जुर्माना लगा है। आईपीएल ने धीमी ओवर गति वाली टीमों के खिलाफ गंभीर एक्‍शन लिए हैं। 2010 में किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान कुमार संगकारा को तीन मैचों में धीमी ओवर गति के लिए एक मैच का निलंबन झेलना पड़ा था।

वहीं विरोधी टीम के कप्‍तान गौतम गंभीर पर क्रिकेट के उपकरणों और कपड़ो से छेड़छाड़ करने के कारण मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा है। विज्ञप्ति के अनुसार, “गंभीर पर आईपीएल की आचार संहिता तोड़ने की वजह से मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने लेवल 1 का अपराध स्वीकार कर लिया है, जिसमें क्रिकेट उपकरण या कपड़े, मैदानी उपकरण या फिटिंग को नुकसान पहुंचाने के मामले शामिल होते हैं। इसमें मैच रेफरी का निर्णय अंतिम माना जाता है।”

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम नाटकीय ढंग से केकेआर के हाथों पांच विकेट से मैच गंवा बैठी। यूसुफ पठान ने 60 रन की पारी खेलकर केकेआर को अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंचाया।

  • SHARE

    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरे मुझे दूसरों के साथ शेयर करने में काफी ख़ुशी होती है, इसी कारण मैंने क्रिकेट राइटर के रूप में अपना करियर चुना.

    Related Articles

    वीडियो : एशेज टेस्ट के पहले ही दिन 60वें ओवर में नाथन लायन ने...

    आज 23 नवंबर गुरुवार से 2017-18 की एशेज सीरीज का आगाज हो गया है. आज ब्रिसबेन में हुए पहले टेस्ट के पहले दिन के...

    शिखर धवन ने इस भारतीय खिलाड़ी को कहा ‘जोरू का गुलाम’ चौकाने वाली थी...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया के अन्दर गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है। लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में नाम कमाने...

    किसने क्या कहा: एशेज सीरीज के पहले दिन इंग्लैंड के मजबूत स्थिति के बाद...

    टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक सीरीज एशेज सीरीज की शुरुआत हो चुकी हैं.ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन में...

    पाल्मेरास के कोच नियुक्त हुए पूर्व ब्राजीलियाई डिफेंडर मचाडो

    रियो डी जनेरियो, 23 नवंबर; ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रोजर मचाडो को पाल्मेरास का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। साओ पाउलो क्लब ने...

    PHOTOS- भुवनेश्वर कुमार की संपन्न हुई घोड़ी चढ़ाई, देखे इस शाही शादी की इनसाइड...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्ववर कुमार अब तक तो विरोधी गेंदबाजों को अपनी गेंद पर बोल्ड कर रहे थे लेकिन आज...