पहले वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 26 रनों की शानदार जीत दर्ज करने के बाद आज 21 सितम्बर गुरुवार को भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है.

इस दुसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर इस दुसरे वनडे मैच में 33.2 ओवर्स में ऐसा ड्रामा देखने को मिला, जिसे भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है.

अंपायर के फैसले से खफा हुए कोहली 

दरअसल हुआ यु, कि भारत की पारी का 34वा ओवर्स ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर लेकर आये थे. इस 34वे ओवर्स की दूसरी गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली स्ट्राइक पर थे और वह इस समय 81 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

एश्टन एगर ने विराट कोहली को गेंद कराई और विराट कोहली ने उस गेंद पर चतुराई से शॉट खेलते हुए गेंद को विकेट के पीछे की तरफ स्लिप की ओर खेल दिया.

बाउंड्री पार कर गई थी गेंद 

भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा खेले गये इस नजाकत भरे शॉट से विराट को बाउंड्री मिल गई थी, लेकिन अंपायर अनिल चौधरी ने इस गेंद को एक लीगल गेंद नहीं करार दिया और बॉल को डेड बॉल दे दी.

अपने शतक के नजदीक चार रन ना मिलने से विराट नाखुश हो गये और बड़े ही गुस्से से अंपायर अनिल चौधरी को घूरने लगे.

इस वजह से दी गई डेड बॉल 

देखा जाये, तो अंपायर अनिल चौधरी द्वारा एश्टन एगर की इस गेंद को डेड बॉल देना बिलकुल जायज था, क्योंकि जब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर इस गेंद को करा रहे थे, तो उनके पीछे लगा हुआ छोटा तौलिया मैदान में निचे गिर गया था.

यहाँ देखे इस घटना का वीडियो 

आपने इस वीडियो के जरिये मैदान में हुआ पूरा ड्रामा तो देख ही लिया होगा. वैसे देखा जाये तो मैदान में ये सबकुछ काफी मजेदार था.

वैसे आपको बता दे, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में अपना 31वाँ  शतक बनाने से चुक गये, लेकिन फिर भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 92 रन की एक शानदार पारी खेली.

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...