क्रिकेट डेस्‍क। विराट कोहली शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एबी डी’विलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेंगे। विराट वन-डे में सबसे तेज 7000 रन बनाने की दहलीज पर खड़े हैं, जिसके लिए उन्‍हें 78 रन की दरकार है।

अगर वह गाबा के मैदान पर यह कारनामा करने में सफल हुए तो सबसे कम पारियों में सात हजार रन पूरे करने विश्‍व के पहले बल्‍लेबाज बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डी’विलियर्स के नाम है। उन्‍होंने 166 पारियों में इतने रन जुटाए हैं। पर्थ में हुए पहले मैच में 91 रन बनाने वाले कोहली ने अब तक 167 मैचों में 159 पारियां खेली हैं।

वे 50.89 के औसत से अब तक कुल 6922 रन बना चुके हैं। इसमें 23 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। कोहली के पास डी’विलियर्स का रिकॉर्ड तोडने के लिए अभी छह पारियां हैं। सबसे तेजी से 7000 रन पूरे करने का मौजूदा रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम है, जिन्होंने 174 पारियों में इतने रन बनाए हैं।

कोहली अगर गाबा मैदान पर 78 रन बनाने में सफल रहे तो वे 7000 या उससे अधिक वन-डे रन बनाने वाले विश्व के 36वें और भारत के आठवें खिलाड़ी बन जाएंगे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो चिंता मत कीजिये. इस लेख के माध्यम से हम...

    NO MERCY 2017 PREDICTION: नो मर्सी शुरू होने से पहले सभी मैचो के परिणाम...

    WWE का अगला इवेंट नो मर्सी भारत में 25 सितम्बर की सुबह टेलीकास्ट होगा पर आज हम आपको इस इवेंट में होने वाले मैचो...

    ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की तुलना नील नितिन मुकेश से कर बैठे...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का रोमांच देखते ही बन रहा हैं. टीम इंडिया लगातार दो मुकाबले जीतकर पेटीएम...

    ब्रेकिंग न्यूज: होल्कर के पिच क्यूरेटर ने कोलकाता वनडे के हीरो कुलदीप-चहल को दिया...

    कलकत्ता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरा मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय स्पिनर युजवेन्द्र...

    पार्थिव पटेल ने बताई दिल की बात, कहा एक समय अपने ऊपर ही करने...

    पार्थिव पटेल भारतीय क्रिकेट के लिए कोई नया चेहरा नही हैं. उन्होंने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में तब पर्दार्पण किया जब उनके जैसे किशोर साइकिल चलाना...