India captain Virat Kohli attends a press conference at Edgbaston cricket ground in Birmingham on June 3, 2017, ahead of the ICC Champions Trophy cricket match between Pakistan and India. / AFP PHOTO / PAUL ELLIS / RESTRICTED TO EDITORIAL USE (Photo credit should read PAUL ELLIS/AFP/Getty Images)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज काफी सुर्खियां काफी बटौर रही है। साउथ अफ्रीका में बैठे कप्तान, कोच और खिलाड़ी कोई भी मूव लेते हैं तो पूरी दुनिया उस पर रियेक्ट करती है और नजर रखती है। पहले मैच में हार के बाद हताश भारतीय टीम के कप्तान ने आज दूसरे मैच से पहले प्री मीडिया प्रजेंटेशन में इशारों ही इशारों में अपने बल्लेबाजों को पहले मैच का हार बताते हुए उन्हें जिम्मेदारी के साथ खेलने की नसीहत दी।

विराट ने की प्री मीडिया प्रजेंटेशन

मीडिया संबोधन के दौरान जब पत्रकारों ने विराट कोहली से बल्लेबाजी को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने बड़े ही नाराजगी से कहा कि बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेते हुए साझेदारी करनी चाहिए थी। निश्चित तौर पर उनका इरादा प्रेस के जरिए भी अपने बल्लेबाजों को मैसेज कनवे करने का था। पहले मैच में भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के अलावा सभी यहां तक की खुद विराट भी फ्लॉप हो गए थे जिसकी वजह से भारतीय टीम 5 सत्र में 208 रन को भी चेस नहीं कर पाई और गेंदबाजों के लिए हुए 20 विकेट बेकार चले गए।

विराट ने खिलाड़ियों को दिया मैसेज

विराट ने इसी वजह से अपने खिलाड़ियों को मैसेज दिया कि उन्हें जिम्मेदारी के साथ साझेदारी बनानी चाहिए। साझेदारी बनेगी तभी टीम बड़ा स्कोर बना पाएगी और जीत पाएगी। दूसरे मैच में काफी सवाल उठ रहे हैं कि विराट पहले मैच में से किसे दूसरे मैच में मौका देंगे और किसे बाहर सें अंदर लाएंगे।

विराट के इस फैसले का इंतजार साउथ अफ्रीका से भारत तक सभी को है। हालांकि विराट कोहली ने कहा था कि वो पहले मैच की गलतियों को सुधारेंगे और दूसरे मैच में पूरे नए जोश और भरोसे के साथ मैदान में वापसी करेंगे।

डू-प्लेसी की KEY है पेस और बाउंस

विराट के अलावा दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ-डू-प्लेसी ने भी प्रेंस कॉन्फ्रेंस की और उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पेस और बाउंस ही उनके लिए मैच की की (KEY) है। उन्होंने कहा कि इन दोनों से हम विपक्षी टीम पर दबाव बना सकते हैं। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडम माकराम ने भी कहा था, कि सेंच्यूरियन उनका होम ग्राउंड है वो वहां बचपन से खेलते हुए बड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इस पिच में पेस और बाउंस तो काफी है, लेकिन यहां बल्लेबाजी में रन भी काफी बनते हैं। लिहाजा ये विकेट गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए ठीक हैं। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की नंबर वन टीम है, दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी भारत की टीम में हैं और हम एक मैच जीतने के बाद उन्हें बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेंगे क्योंकि उनमे वापसी करने की प्रबल क्षमता है।

  • SHARE

    Related Articles

    रोचक हुई पीडब्ल्यूएल-3 के सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 का रोमांच अब धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है। यूपी...

    पीडब्ल्यूएल-3 : हरियाणा को बड़ा झटका, नहीं खेलेंगी हेलेन

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में शानदार फॉर्म में चल रही हरियाणा हैमर्स टीम को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा की आइकॉन...

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...