भारत के पूर्व विस्पोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग अपने क्रिकेट करियर के दौरान गेंदबाजो के लिए सबसे बड़ी मुसीबत रहे है. भारतीय टीम में सहवाग के आने से टीम की बल्लेबाजी बेहद मजबूत हुई, उनकी गेंदबाजो कों परेशान कर देने वाली बल्लेबाजी से गेंदबाज़ उनके नाम से ही खौफ खाते थे.

सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग भारत के पहले और एकलौते ऐसे खिलाड़ी है, जिसने टेस्ट क्रिकेट तिहरा शतक जड़ा हैं, सहवाग ने एकदिवसीय क्रिकेट में भी दोहरे शतक लगाने के कारनामा किया हैं.

यह भी पढ़े: मैक्ग्राथ ने भारतीय टीम की किया आलोचना, कहा…..

सहवाग ने वर्ष 2010 के एक विवादित पल को याद करते हुए, श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज़ सूरज रनदीव को सोशल मीडिया वेबसाइट पर ट्रोल किया हैं. वह घटना श्रीलंका में आयोजित त्रिकोणीय सीरीज के दौरान हैं, इस सीरीज में भारत, श्रीलंका और  न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने हिस्सा लिया.

16 अगस्त 2010 को भारत बनाम श्रीलंका मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी चुनी, जिसके बाद श्रीलंका की टीम 46.1 ओवरों में केवल केवल 170 रनों पर ढेर हो गयी. 171 रनों के जवाब में भारत के सलामी बल्लेबाजों ने श्रीलंका के गेंदबाजी की जमकर खबर लिया.

सहवाग ने 100 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्को की मदद से नाबाद 99 रनों की पारी खेली, सहवाग इस मैच में 1 रन और बना लेते तो वह शतक पूरा कर लेते.

मैच के दौरान भारत को 1 रन की जरुरत थी, और सहवाग ने 99 रनों पर नाबाद खेलकर रहे है, सहवाग ने अगली गेंद पर छक्का जड़ दिया, लेकिन उसके बाद मैच में एक नाटकीय मोड़ आया, अंपायर ने स्पिनर सूरज रनदीव की गेंद को नोबॉल करार दिया, जिसके बाद सहवाग छक्का मारने के बावजूद 99 रनों पर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ेटेस्ट क्रिकेट के 3 सबसे बड़े रिकॉर्ड जो सिर्फ गौतम गंभीर के पास है

इस मैच में श्रीलंका के स्पिनर सूरज रनदीव को जानबूझकर नो बॉल फैंकने के कारण 2 एकदिवसीय मैचो का प्रतिबन्ध झेलना पड़ा. इस घटना ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की छवि को बेहद ख़राब किया, जोकि आज भी क्रिकेट फैन्स के जेहन में ताज़ा हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने इस घटना के ठीक 6 वर्षो बाद इस घटना को याद करते हुए ट्वीटर पर रनदीव को ट्रोल किया:-

पूर्व सलामी बल्लेबाज़ क्रिकेट के अलावा रियो में आयोजीय ओलंपिक पर भी अपनी पैनी नज़र बनाये हुए है, और समय-समय पर ट्वीट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं.

यह भी पढ़े: गांगुली और सचिन ने बचाया मेरा क्रिकेट करियर: वीरेंद्र सहवाग

रियो ओलंपिक से सम्बंधित सहवाग के कुछ ट्वीट:-

यह भी पढ़े: सहवाग ने अपने ही अंदाज में दीपा कों दिया ओलम्पिक से बाहर होने पर जबाब

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    ये है वो कारण जिसकी वजह से विराट कोहली ने सुरेश रैना से साउथ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग में खेले गये पहले टी20 मैच में उस समय सभी हैरान रह गये जब भारतीय टीम के...

    STATS: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही हुई रिकॉर्ड की बारिश,...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ आज एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार...

    जाने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी जाने वाली नकल बॉल क्या होती है और सबसे...

    भारतीय टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी चलते भुवनेश्वर कुमार ने जीत दिला दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 मैच में आज रविवार को...

    भारतीय टीम में विराट कोहली की भरपाई करने को तैयार है यह 18 वर्षीय...

    भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम में आजकर अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो हैं शुभमन गिल। पंजाब के शुभमन गिल ने...

    साउथ अफ्रीकन कप्तान जेपी डुमिनी ने सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को ठहराया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच आज रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम...