भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला गया जहा पर भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजी क्रम के सरेंडर से भारत को 72 रनों से केपटाउन टेस्ट खोना पड़ा।

विराट कोहली की सेना के बल्लेबाज इस टेस्ट मैच में बुरी तरह से नाकाम रहे जिसका परिणाम उन्हें अब इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के रूप में भुगतना पड़ा।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लेकर सहवाग का बड़ा बयान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगला टेस्ट मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम पर दबाव तो जरूर रहेगा साथ ही बल्लेबाजों के लिए भी उम्मीदों पर खरे उतरने की चुनौती है। भारतीय बल्लेबाजों के लिए तो कहीं ना कहीं अगले टेस्ट में कड़ी परीक्षा तो होनी ही है इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को टीम की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान आया है।

दो पारियों के आधार पर रोहित-धवन को बाहर बैठाना गलत

पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे के स्थान पर रोहित शर्मा को मौका दिया गया था लेकिन रोहित शर्मा कोई कमाल नहीं कर सके ऐसे में क्रिकेट पंडित रोहित शर्मा को बाहर करने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन वहीं वीरेन्द्र सहवाग की इस बारे में राय बिल्कुल जुदा है।

वीरेन्द्र सहवाग रोहित शर्मा को बाहर करने के पक्ष में नहीं हैं सहवाग ने कहा कि “धवन और रोहित शर्मा ने घरेलु सीरीज में रम बनाएं हैं और उन्हें सिर्फ दो पारियों में फ्लॉप रहने के आधार पर टीम से बार बैठाना ठीक नहीं होगा।”

पुजारा की धीमी बल्लेबाजी बन रही है हार का कारण

इसके साथ ही सहवाग ने कहा कि

“विदेश में खेलते हुए अगर शीर्ष तीन बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बनाते तो जीतना मुश्किल है। शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली  भारत के ऐसे तीन बल्लेबाज हैं, जो तेजी से रन बना सकते हैं और विरोधी टीम के गेंदबाजों पर दबाव डाल सकते हैं। बेशक चेतेश्वर पुजारा अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन उनकी रन बनाने की गति बहुत धीमी होती है जिससे गेंदबाज हावी हो जाते हैं और बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है।”

दक्षिण अफ्रीका पर तेज बल्लेबाजी से ही बनाया जा सकता है दबाव

इसके साथ ही सहवाग का कहना है कि

“दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए या दबाव डालने के लिए उनकी पहली पारी के स्कोर की बराबरी करनी पड़ेगी। जो तेज बल्लेबाजी से ही संभव है। धवन रोहित और कोहली ये काम करने में सक्षम हैं।”

  • SHARE

    Related Articles

    पीडब्ल्यूएल-3 : हरियाणा को बड़ा झटका, नहीं खेलेंगी हेलेन

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में शानदार फॉर्म में चल रही हरियाणा हैमर्स टीम को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा की आइकॉन...

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...