भारतीय टीम की दिवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ की कोचिंग में अंडर-19 विश्वकप खेलने न्यूजीलैंड गई भारतीय टीम ने आज रविवार को अपने अभियान की शुरूआत कर ली है.

भारतीय अंडर-19 टीम ने अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया है. भारतीय टीम ने आज रविवार को ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम को 100 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है.

कप्तान पृथ्वी शॉ की 94 रन की पारी से खड़ा किया बड़ा स्कोर 

आपकों बता दे, कि इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रनों का एक विशाल स्कोर बनाया. इस मैच में भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने 100 गेंदों पर 94 रन की एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. भारतीय टीम के दुसरे ओपनर मनजोत कालरा ने भी भारतीय टीम के लिए 86 रनों की एक शानदार पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया को मात्र 228 रनों पर समेटा

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय तेज गेंदबाजो के आगे पूरी तरह बेबस नजर आई. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम भारतीय गेंदबाजो के आगे 42.5 ओवर में मात्र 228 रन बनाकर आल आउट हो गई.

भारतीय तेज गेंदबाजो की गति से सहवाग खुश 

आपकों यह भी बता दे, कि इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज काफी तेज गति से गेंदबाजी कर रहे थे. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शिवम मावी ने जहां मैच में 144.5 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से एक गेंद डाली तो उनकी औसत स्पीड 141.2 की रही.

वही भारत के दुसरे तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटी ने मैच में सबसे ज्यादा तेज गेंद 146.8 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से डाली वही उनकी औसत स्पीड 143.6 की रही.

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आये और उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की तेज गति से डाली गई एक फोटो अपने अपने ट्विटर एकाउंट पर भी पोस्ट की है.

सहवाग ने भारतीय टीम को जीत की भी बधाई दी 

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम को जीत की बधाई भी दी है. उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर अंडर-19 टीम की जीत के बाद लिखा, “मैच में हमारे लड़कों की गति बहुत खतरनाक थी. ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर एक शानदार शुरूआत की है. उम्मीद है कि आप अपनी यह भूख जारी रखोगे और अपनी यह लय बरकरार रखोगे.”

  • SHARE

    Related Articles

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    बार्सिलोना के साथ नए करार को तैयार सर्गी रोबटरे

    बार्सिलोना, 20 जनवरी; बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के डिफेंडर सर्गी रोबटरे ने क्लब के साथ नए करार के लिए...

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...