pc: getty images

लाउडरहिल (फ्लोरिडा), 26 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुम्बले का कहना है कि उन्हें सीमित ओवरों की टीमों के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ काम करने का इंतजार है। भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की टी-20 अंतर्राशष्ट्रीय श्रृंखला का पहला मुकाबला खेलेगी।

वेस्टइंडीज को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 से मात देने के बाद अब दोनों देश क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को खेलेंगे।

यह भी पढ़े : टॉप 5 खिलाड़ी जिनसे टीम इंडिया को बच कर रहना होगा

अमेरिका में टी-20 श्रृंखला की शुरुआत से पहले कुंबले ने यहां संवाददाताओं को बताया, “ऐसा पहली बार होगा कि मैं धौनी के साथ काम करूंगा। निश्चित तौर पर हमने काफी समय तक एक-दूसरे के साथ खेला है और हम कल भी बात करते थे, आज भी। मैं सच में उनके तथा जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं।”

कुंबले ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में धौनी के साथ काम कर चुके हैं और इसलिए एक बार फिर उनके साथ जुड़ना काफी अच्छा होगा।

यह भी पढ़े : अमेरिका में होने वाले टी-20 सीरिज से भारत और वेस्टइंडीज के पास टी-20 की नम्बर 1 टीम बनने का मौका

टेस्ट मैचों से टी-20 मैचों में प्रवेश करने के बारे में दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने कहा, “वेस्टइंडीज हमेशा से ही एक मजबूत टीम रही है और वह विश्व टी-20 चैम्पियंस भी हैं। जहां, तक टेस्ट मैचों से टी-20 में प्रवेश की बात है तो वेस्टइंडीज टीम के कुछ खिलाड़ियों को ऐसा नहीं करना पड़ा होगा क्योंकि वह सीधा सीपीएल से इस खेल में कदम रखेंगे।”

कुंबले ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काफी अच्छे बल्लेबाज हैं और गुणवत्ता के मामले में भारतीय टीम को कड़ी चुनौती मिलने वाली है। हालांकि, टीम ने पिछले छह माह में काफी अच्छा प्रदर्शन दिया है और टी20 का इंतजार हो रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं की काफी प्रशंसा की। इसी स्टेडियम में दोनों टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे।

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज बनाम भारत टी-ट्वेंटी, यूएसए : इन 11 भारतीय खिलाड़ियों कों मिल सकता है मौका

कुंबले ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि अमेरिका में भारतीय टीम की यह एक नई शुरुआत होगी।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    युवा खिलाड़ी कागज की तरह, जैसे चाहे मोड़ दो: मनप्रीत

    रांची, 19 सितम्बर ; प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांचवें सीजन में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स टीम ने पहली बार कदम रखा और अपने प्रदर्शन से सभी...

    दुसरे वनडे से पहले एडम जाम्पा ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कही ये...

    कोलकाता, 19 सितम्बर ; आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडमा जाम्पा का कहना है कि यहां होने वाले दूसरे वनडे में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिहं...

    महिला क्रिकेट स्टार झूलन गोस्वामी की बायोपिक बनेगी

    कोलकाता, 19 सितम्बर ; वनडे क्रिकेट में विश्व की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने मंगलवार को बताया कि उनके जीवन...

    FACTS: ये हैं WWE की वो पॉलिसीज जिन्हें पढ़कर आएगा विन्स मैकमोहन पर गुस्सा,...

    आज हम आपको WWE की उन पॉलिसीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पढ़कर आपको भी कंपनी के मालिक विन्स मैकमोहन पर गुस्सा...

    अगर भारत से अलग नहीं हुआ होता बांग्लादेश, तो ये 5 खिलाड़ी होते आज...

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ समय से बहुत तेजी के साथ लगातार आगे आ रही है। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ...