वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज़ कर्टली वाल्स बांग्लादेश क्रिकेट टीम के प्रमुख गेंदबाजी कोच होंगे. जिम्बाब्वे के दिग्गज आल-राउंडर हीथ स्ट्रीक, पहले इस पद पर कार्यरत थे, स्ट्रीक का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चूका हैं. वाल्स का कॉन्ट्रैक्ट 3 वर्षो का होगा जोकि विश्वकप 2019 के बाद समाप्त होगा.

इस से पहले वाल्स वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से जुड़े हुए थे, भारत के विरुद्ध सीरीज के बाद ही वाल्स का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हुआ हैं. कर्टली वाल्स ने बुधवार (31 अगस्त) को कहा “मैं बांग्लादेश क्रिकेट टीम को पिछले एक वर्ष से देख रहा हूँ, सच्चाई यह है कि बांग्लादेश टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं”

यह भी पढ़े: शीर्ष 10 कप्तान जिन्‍होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे अधिक टीम का नेतृत्व किया, टॉप 10 में 3 भारतीय

उन्हें बांग्लादेश टीम के प्रमुख कोच की प्रसंशा करते हुए कहा उन्होंने अपना काम बेहद अच्छे से किया हैं. वाल्स ने कहा “चंडिका हथुरुसिंघा ने कोच के रूप में बेहद शानदार काम किया हैं, मैं उम्मीद करता हूँ मैं भी उनकी कुशलता की तरह काम  करूँगा और सकारात्मक प्रगति कायम रखेगे”.

वर्ष 2001 में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से, वाल्स विभिन्न प्रशासन भूमिकाओं में शामिल रहे है, जैसे कि कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम जमैका तल्हवाह के मेंटर, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड चयनकर्ता, और रास्ट्रीय अंडर -19 टीम के मैनेजर.

वर्ष 2001 में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वाल्स पहली बार प्रमुख कोचिंग भूमिका में होंगे.

यह भी पढ़े: हरभजन सिंह ने धोनी के फैंस का उड़ाया मजाक

अपने दौरे के सबसे खौफनाक तेज गेंदबाजो में शामिल रहे कर्टली वाल्स ने 132 टेस्ट मैचो में 24.44 की औसत से 519 विकेट लिये, वर्ष 2001 में वाल्स के संन्यास के दौरान 519 विकेट के साथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे. वाल्स ने एकदिवसीय क्रिकेट में 205 मैचो में 227 विकेट हासिल किये हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में 1 रन देकर 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी वाल्स के नाम हैं.

वाल्स इंग्लैंड दौरे से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ जुडेगे. हालाँकि इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरा अब सुरक्षा कारणों से लटका हुआ हैं.

यह भी पढ़े: आरोन फिंच और जॉन हेस्टिंग के साथ धनंजय दी सिल्वा ने भी रचा इतिहास

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...