मुंबई,  भारत के स्टार बल्लेबाज़ रोहित शर्मा, को सोमवार को CEAT इंडियन क्रिकेटर ऑफ़ दी ईयर से नवाज़ा गया, अब रोहित टेस्ट की नंबर 1 टीम भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं.

भारत को निर्धारित कार्यक्रम ने अनुसार वेस्ट-इंडीज में 4 टेस्ट मैच खेलने है उसके बाद भारत में 3 टेस्ट खेलने है. रोहित को उम्मीद है कि इन टेस्ट मैचो में अच्छा प्रदर्शन करेगे.

रोहित शर्मा ने कहा भारत को आगे काफी टेस्ट मैच खेलने हैं, हमे वेस्ट-इंडीज का दौरा करना है उसके बाद घरेलु मैदान में टेस्ट श्रृंखला खेलनी हैं.

आगे रोहित ने कहा हमारा लक्ष्य है टेस्ट मैचो में नंबर 1 पायदान हासिल करना, मैं टेस्ट की नंबर 1 टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता हूँ.

रोहित भारत में आयोजित आईसीसी टी-ट्वेंटी विश्वकप ना जीत पाने से निराश हैं.

रोहित ने कहा 2015-16 वर्ष हमारे लिए अच्छा रहा हैं. हमने श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला और दक्षिण-अफ्रीका को घरेलू सरजमी कर हराकर इतिहास रचा हैं. उसके बाद हमने ऑस्ट्रेलिया में टी-ट्वेंटी श्रृंखला और श्रीलंका की विरुद्ध घरेलू श्रृंखला और एशिया कप जीता हैं.

हमने टी-ट्वेंटी विश्वकप में भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ट्राफी जीतने में कामयाब नहीं रहे, यह क्रिकेट में होता रहता हैं. जिस तरह से वेस्ट-इंडीज ने प्रदर्शन किया वह ट्राफी की सही हकदार हैं.

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन को अंतराष्टीय क्रिकेटर ऑफ़ दी इयर अवार्ड से नवाज़ा गया हैं. उन्होंने सफल गेंदबाजी का श्रेय प्रथम श्रेणी क्रिकेट और उनके कठिन को दिया हैं.

आश्विन ने कहा  इंडियन प्रीमियर लीग ने मुझे अपनी कुशलता दिखाने का अवसर दिया, लेकिन प्रथम श्रेणी से मैंने अपने करियर की शुरुआत किया. मैंने क्रिकेट की बारीकिया प्रथम श्रेणी और रणजी ट्राफी से सीखी.
साथ ही आश्विन ने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में लगातार 4 ओवर मैडेन डालनी की इच्छा भी जाहिर किया.

आगे आश्विन ने कहा मैं अपनी गेंदबाजी मे सुधार का प्रयास करता रहता हूँ, मेरा सपना है कि मैं एक टी-ट्वेंटी मैच में 4 मैडेन ओवर डालूँ.

भारत के रन मशीन विराट कोहली को साल का सबसे बेहतरीन टी-ट्वेंटी क्रिकेटर चुना गया जबकि न्यूज़ीलैण्ड के मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन को एकदिवसीय और टेस्ट के सबसे बेहरतीन क्रिकेटर चुना गया.

भारत के बल्लेबाज़ रहाणे को एक स्पेशल अवार्ड से नवाज़ा गया, जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज़ रूट को अंतराष्टीय क्रिकेटर और बल्लेबाज़ ऑफ़ दी ईयर चुना गया.

भारत के उभरते हुए बल्लेबाज़ श्रेयश अय्यर को साल का सबसे अच्छा घरेलू क्रिकेटर चुना गया, साथ ही अंडर-19 स्टार ईशान किशन, ऋषभ पन्त और सरफ़राज़ खान को युवा क्रिकेटरर्स ऑफ़ दी ईयर चुना गया.

भारत के पूर्व बल्लेबाज़ दिलीप वेंगसकर को लाइफ टाइम अचिवमेंट पुरस्कार से नवाज़ा गया.

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    किसने क्या कहा: भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो की मोहम्मद कैफ से लेकर वीरेंद्र...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया हैं. इस मैच के बाद श्रीलंका के खेमे में जरुर राहत की साँस...

    वीडियो: डिकवेला की इस हरकत पर भड़क उठी टीम इंडिया..आग बबूला हुए मोहम्मद शमी...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट बेहद रोमांचक मोड़ पर जा कर ड्रा समाप्त हुआ. एक समय बैकफुट पर...

    वीडियो- विराट कोहली की लापरवाही से मैच के दौरान घटी ये अजीब घटना,...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का कोलकाता में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोचक मोड़ पर पहुंच गया।...

    कोलकाता टेस्ट : जीत के करीब पहुंचकर भी दूर रह गया भारत

    कोलकाता, 20 नवंबर; भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार को बेनतीजा समाप्त हुआ।...

    पूर्व विंबलडन चैम्पियन जाना नोवोत्ना का निधन

    प्राग, 20 नवंबर; पूर्व विंबलडन चैम्पियन जाना नोवोत्ना का सोमवार को चेक गणराज्य स्थित उनके घर में निधन हो गया। लंबे समय से कैंसर के...