वकार युनिस ने जारी की मौजूदा समय की एकदिवसीय एकादश - Sportzwiki
क्रिकेट

वकार युनिस ने जारी की मौजूदा समय की एकदिवसीय एकादश

  • पाकिस्तानी महान तेज गेंदबाज वकार युनिस ने वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ 12 खिलाड़ीयों की वनडे टीम की घोषणा की हैं. सलामी जोड़ी के तौर पर वकार युनिस ने अॉस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और भारत के रोहित शर्मा को चुना हैं.

    उसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली को उन्होंने चुना हैं, जिसमे कोई संदेह नहीं हैं. विराट कोहली पिछले कई सालों से वर्तमान समय के सबसे बेस्ट वनडे बल्लेबाज हैं, और उनकी जगह नंबर तीन पर पक्की हैं.

    यह भी पढ़े : अगर भारत के पास ऐसा खिलाड़ी है, तो स्लेजिंग करने का कोई मतलब नहीं: ब्रेट ली

    चौथे नंबर पर एबी डिविलियर्स को उन्होंने चुना हैं, जो कि वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं. उसके बाद पांचवें नंबर अॉस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को उन्होंने चुना हैं, और उनको कप्तान भी बनाया हैं. स्टीव स्मिथ अब अॉस्ट्रेलिया के तीनों फॉरमेट में कप्तान हैं.

    छठे नंबर पर बतौर विकेटकीपर और फिनीशर उन्होंने इंग्लैंड के जॉस बटलर को चुना हैं. जॉस बटलर काफी खतरनाक बल्लेबाज और एक शानदार फिनीशर हैं.

    यह भी पढ़े : ब्रॉडकास्टर्स को है चिंता नही होगा विश्वकप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

    अॉल राउंडर के तौर पर उन्होंने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को चुना हैं. बेन स्टोक्स बड़े हिटर हैं, और अच्छे तेज गेंदबाज. साथ ही स्पिनर के तौर पर सभीको चौकाते हुए उन्होंने मोईन अली को चुना हैं.

    वकार युनिस ने 3 तेज गेंदबाज चुने हैं, जिसमे अॉस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, पाकिस्तान के मोहम्मद आमीर और बांग्लादेश के मुस्तफिजूर रहमान को चुना हैं.

    बतौर 12वे खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने मार्टिन गप्तिल को चुना हैं.

    यह भी पढ़े : पूर्व कीवी ऑल राउंडर ने कहा टॉम लैथ्म होंगे न्यूज़ीलैण्ड के लिए तुरुप का इक्का

    ये हैं वकार युनिस की टीम: डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जॉस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोईन अली, मोहम्मद आमीर, मिशेल स्टार्क, मुस्तफिजूर रहमान, मार्टिन गप्तिल (12वे खिलाड़ी)

    sw

    Most Popular

    Top