मुंबई में सोमवार को बीसीसीआई दफ्तर पर शिवसेना के विरोध प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने मुंबई वनडे में कमेंट्री नहीं करने का फैसला किया है। वसीम अकरम और शोएब अख्तर 25 अक्टूबर को होने वाले मुंबई वनडे से पहले ही पाकिस्तान लौट जाएंगे। सोमवार को बीसीसीआई मुख्यालय में घुसकर शिवसैनिकों की ओर से किए गए विरोध-प्रदर्शन और हंगामे को देखते हुए दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने यह फैसला लिया है। मुंबई और चेन्‍नई वनडे में अब ये दोनों पूर्व क्रिकेटर कमेंट्री नहीं कर पाएंगे। गौर हो कि पाकिस्तान के दोनों मशहूर क्रिकेटर भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कॉमेंट्री के लिए कई दिनों से भारत में हैं।

 

 

 

गौर हो कि शिवसेना के हंगामे की वजह से पाकिस्‍तानी अंपायर अलीम डार चेन्नई और मुंबई वनडे में अंपायरिंग से हटाए गए हैं। अलीम डार भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अंपायरिंग कर रहे थे। इन्हें चेन्नई और मुंबई वनडे में भी अंपायरिंग करनी थी। शिवसैनिकों ने बीसीसीआई ऑफिस में घुसकर धमकी दी थी कि अलीम दार को 22 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले पांचवे वनडे से अलग रखा जाए। अंपायर अलीम दार को पहले भारत साउथ अफ्रीका सीरीज़ में सभी पांच मैचों में अंपायरिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। अलीम दार को फिलहाल इस सीरीज से अलग कर दिया गया है और उनकी जगह किसी दूसरे अंपायर के नाम की घोषणा जल्द की जाएगी।

गौर हो कि पाकिस्तानी हस्तियों के खिलाफ अपने अभियान को आक्रामक तरीके से जारी रखते हुए शिवसेना के कार्यकर्ता सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्यालय में घुस गए, जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान के साथ दोनो देशों के क्रिकेट संबंधों को बहाल करने के बारे में होने वाली बातचीत टाल दी गई।

  • SHARE

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...