पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज़ वसीम अकरम ने हाल में सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर अपने फैन्स से बातचीत किया. वसीम अकरम ने फ्रैग्रन्स के लिए लाइव बातचीत किया. फ्रैग्रन्स (सुगंध) एक ब्रांड है, जिसका अकरम समर्थन करते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरिज के बाद बड़ी मुसीबत में फँसने वाले है कोच अनिल कुंबले

बातचीत के दौरान अकरम ने कई तरह की सवालों का जवाब दिया, जिसमे उनकी व्यक्तिगत आदात और परफ्यूम ब्रांड, जिसका वह समर्थन करते है, उनसे सम्बंधित सवाल भी रहे. लेकिन बातचीत का सबसे मनोहर पल वे रहा जब उनके क्रिकेट से सम्बंधित सवाल किया गए. अकरम से उनका पसंदीदा मैच के बारे में पूछा गया तो अकरम ने जवाब दिया, अकरम ने कहा कोई एक मैच चुनना बेहद कठिन है. हालाँकि सवाल का जवाब देते हुए अकरम ने विश्वकप 1992 के फाइनल मैच का जिक्र किया.

योगेश्वर के ओलम्पिक से बाहर होते ही विजेंद्र सिंह का बड़ा बयान

एक फैन्स ने अकरम से पूछा कि पाकिस्तान क्रिकेट में उनके उतराधिकारी के रूप में वह किस खिलाड़ी को देखते है. अकरम ने माना वह खिलाड़ी मोहम्मद आमिर हैं. जोकि एक आदर्श उत्तराधिकारी हो सकते हैं. अकरम ने कहा आमिर अभी युवा है और दिल से गेंदबाजी करते हैं, जैसे कि खुद अकरम अपनी युवावस्था के दौरान किया करते थे.

मौजूदा पाकिस्तान की टीम में अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर अकरम ने बल्लेबाज़ असद शफीक का नाम लिया. अकरम ने कहा शफीक ने जिस तरह इंग्लैंड ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की है उससे मैं बहुत प्रभावित हूँ. वह शून्य पर आउट हुए और शानदार तरीके से ओवल टेस्ट शतक जड़कर वापसी किया. अकरम यह कहना भी नहीं भूले कि कोई दूसरा खिलाड़ी मिस्बाह उल हक की जगह नहीं ले सकता.

मिचेल स्टार्क ने एकदिवसीय क्रिकेट का 19 वर्षो पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने

अकरम ने जुनैद खान के बारे में भी बात किया. जुनैद हाल में बेहतर अवसर के लिए देश छोड़ने तक की बात कर चुके हैं. अकरम ने जुनैद के बारे में, वह एक प्रतिभाशाली गेंदबाज़ है और वास्तव में हैरान है कि उन्हें क्यों टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिल रहा हैं.

अंत में, वर्तमान युग मे अपने पसंदीदा गेंदबाजो के बारे में पूछे जाने पर अकरम ने कहा ऐसे तीन गेंदबाज़ हैं. अकरम ने जेम्स एंडरसन, मिचेल स्टार्क और डेल स्टेन को चुना.

एक बार फिर भारतीय टीम से जुड़ेंगे गैरी क्रिस्टन

अकरम मिचेल स्टार्क की श्रीलंका के विरुद्ध प्रदर्शन से बेहद प्रभावित है, स्टार्क ने जिस तरह श्रीलंका में गेंदबाजी की हैं, वे वाकई तारीफ के काबिल हैं. स्टार्क की तेज योर्कर बेहद ही घातक हैं. स्टार्क में अकरम आपने आप को देखते हैं.


 

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...