भारत में आयोजित टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 के बाद से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले शेन वाटसन ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ इयान बेल को टीम में जगह न दिए जाने के बाद सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर सवालिया निशान उठाया है,  उन्होंने ट्वीटर पर पूछा आखिर क्यों इयान बेल को टीम में दोबारा टीम में जगह नहीं दी गयी हैं? वाटसन ने अपने ट्वीट में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ केविन पीटरसन को भी टैग किया हैं.

वाटसन के इस सवाल पर पीटरसन ने ऐसा जवाब दिया है जो इंग्लैंड की कप्तान एलिस्टर कुक को भी बेहद चुभेगा. पीटरसन के कहा कि कुक उसे टीम में नहीं लेते क्यूंकि वो उनके रिकॉर्ड को खतरे में डाल देगा.

पीटरसन के इस ट्वीट से यह साफ़ हो गया है कि वह अब भी वो  इंग्लैंड के खिलाड़ियों से बेहद खफा है जिनके कारण पीटरसन का टीम से बहिष्कार हुआ था. पीटरसन को टीम से बाहर किया गया जिसके बाद उन पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा, तब से पीटरसन को टीम में दोबारा मौका नहीं दिया हैं. इसीबी अध्यक्ष के बयान के बाद, पीटरसन यह प्लान बना रहे है कि वह अपने मूल देश दक्षिण-अफ्रीका से क्रिकेट खेल सकते हैं.

पीटरसन के ट्वीट को देखकर ऐसा लग रहा है कि पीटरसन ने ट्वीट करने से पहले अच्छा होमवर्क किया हैं. बेल के आंकड़ो को देखकर यह साफ़ नज़र आता है कि बेल, कुक के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी हो सकते थे. कुक से 32 महीने बड़े बेल ने कुक से पहले अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. बेल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7727 रन है जबकि कुक ने हाल में ही टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन की बड़ी उपलब्धि को हासिल किया हैं. बेल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 22 शतक है जबकि कुक के नाम 28 शतक हैं. बेल ने अपना अंतिम मैच पिछले वर्ष पाकिस्तान के विरुद्ध खेला था, अनुभवी बेल का इंग्लैंड टीम में बेहद अधिक योगदान हो सकता था, लेकिन कुछ वर्षो से बेल अच्छी फॉर्म में नहीं थे, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम अब भी पूरी तरह से स्थापित नहीं दिखाई देता, उम्मीद है भविष्य में बेल को दोबारा टीम में चुना जाये.

फ़िलहाल बेल को टीम में चुने जाने का कोई आसार नहीं है, पाकिस्तान के विरुद्ध 14 जुलाई से शुरू हो रहे लॉर्ड्स के लिए इंग्लैंड ने टीम की घोषणा कर दी हैं.

यह वो ट्वीट है जिसके द्वारा इंग्लैंड के कप्तान कुक को ट्रोल किया गया:-   

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    VIDEO: जब WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने रखे अपनी कार में कदम तो...

    WWE और विन्स मैकमोहन का रिश्ता हमेशा ही बना रहेगाल, जब जब WWE का नाम जुबान पर आता है तब तब इस कंपनी के...

    पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम 7 वें नम्बर पर बल्लेबाजी करते...

    इंग्लैड के हरफनौला खिलाड़ी मोईन अली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में 7वें नंबर...

    श्रीलंकाई खिलाड़ियों की फिक्सिंग मामले में आया नया मोड़, अब इस दिग्गज खिलाड़ी की...

    श्रीलंकाई टीम के पिछले एक साल में किये गये निराशाजनक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका टीम के ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व पूर्व चयनकर्ता प्रमोदा...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस पूर्व दिग्गज ने स्मिथ और वार्नर की तुलना करते हुए...

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस अपने मजेदार स्वभाव के लिए व अपने बेबाकी भरे ट्विटस के लिए जाने जाते  है. हाल ही में...

    SW WEEKLY UPDATE: एक नजर में पढ़े 18 सितम्बर से लेकर 25 सितम्बर तक...

    अगर आप सभी ने बीते हफ्ते की तमाम और मुख्य खबरे मिस कर दी हैं, तो घबराइए बिलकुल भी मत. इस लेख के माध्यम...