ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन 2016 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को पूरी तरह अलविदा कह चुके है.

हालाँकि, वह अभी भी 36 साल की उम्र में टी20 क्रिकेट लीगों में खेल रहे है. वर्तमान में वह ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में खेल रहे है. इसी बीच उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को लेकर एक बड़ा ही रोचक बयान दिया है.

शुरूआती टी20 मैचों के दौरान शून्य पर आउट हुआ था मैं 

शेन वाटसन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा,

“मेरे टी20 क्रिकेट करियर के शुरूआती दो मैच बिलकुल भी अच्छे नहीं रहे थे मैं अपने शुरूआती टी करियर के मैच के दौरान शून्य पर आउट हुआ था.”

मेरे पास इस बात का कोई सुराग नहीं था, कि मैं टी20 क्रिकेट में सफल क्यों नहीं हो पा रहा हूं. मैं उस समय ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर 7, 8 पर बल्लेबाजी कर रहा था. मुझे वनडे क्रिकेट की तरह टी20 टीम में बने रहने के लिए टी20 क्रिकेट में पॉवर हिटिंग करने की जरुरत थी.”

आईपीएल से मैंने बहुत ज्यादा आत्मविश्वास हासिल किया 

शेन वाटसन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए आईपीएल को अपने क्रिकेट करियर का टर्निंग पॉइंट बताते हुए आगे अपने बयान में कहा,

“हर खिलाड़ी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते है, लेकिन मैं कहूँगा कि मेरे टी20 क्रिकेट में सफल होने में आईपीएल का बहुत बड़ा हाथ रहा है, क्योंकि मैंने आईपीएल में खेलते हुए राजस्थान की टीम में शानदार प्रदर्शन किया था और अपने खेल में बहुत ज्यादा आत्मविश्वास भी हासिल किया था. आईपीएल एक वर्ल्ड क्लास टूर्नामेंट है और ऐसे टूर्नामेंट में प्रदर्शन कर मैंने अपने खेल में बहुत ज्यादा आत्मविश्वास हासिल किया था.”

ऐसे रहे है वाटसन के क्रिकेट करियर के आँकड़े 

आपकों बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वाटसन ने अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट मैच, 190 वनडे मैच व 58 टी20 मैच खेले हुए है. जिसमे शेन वाटसन ने 59 टेस्ट मैचों में 35.19 की औसत से 3731 रन, 190 वनडे मैचों में 40.54 की औसत से 5757 रन व 58 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 29.24 की औसत से 1462 रन बनाये हुए है.

शेन वाटसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में 75 विकेट, वनडे में 168 विकेट व टी20 क्रिकेट में 48 विकेट भी लिए हुए है.

  • SHARE

    Related Articles

    IPL 2018: आईपीएल के इतिहास की सबसे पहली गेंद डालने वाला यह दिग्गज गेंदबाज...

    कल शनिवार, 20 जनवरी को बीसीसीआई द्वारा इंडियन प्रीमियर लिघ {आईपीएल 11} के ऑक्शन में भाग लेने खिलाड़ियों के नाम की सूची का एलान...

    वीरेंद्र सहवाग ने दिए बड़े संकेत IPL 11 में किंग्स XI पंजाब का हिस्सा...

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी और फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि...

    IPL AUCTION: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी रोचक टक्कर, कोई...

    भारत में अब कुछ ही दिनों में इंडिया का त्योहार यानि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए पहला कदम बढ़ाया जा रहा...

    ये हैं वो चुनिन्दा खिलाड़ी जिनके नाम हैं एकदिवसीय क्रिकेट में 400 से ज्यादा...

    वन डे क्रिकेट में अगर किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा समय तक खेलना है, तो उन्हें अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों का ध्यान रखना...

    पाकिस्तान को हरा कर भारतीय टीम के विश्व कप जीतने पर वीरेंद्र सहवाग ने...

    क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से भारतीय टीम ने अपना परचम लहरा दिया है. भारतीय दृष्टिहीन टीम ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल...