जब युवराज और हरभजन ने कर दिया था गांगुली की कप्तानी में खेलने से मना - Sportzwiki
क्रिकेट

जब युवराज और हरभजन ने कर दिया था गांगुली की कप्तानी में खेलने से मना

  • भारतीय क्रिकेट में सौरव गांगुली का बडा नाम है. उनकी कप्तानी, उनका अंदाज, उनकी आक्रमकता, उनकी बल्लेबाजी, उनका रुतबा, उनकी दोस्ती, गांगुली इनमे से हर रोल में हिट रहे है. उनके रिटायर होने के बाद भी लोग उन्हें देखकर पागल हो जाते है. उनकी मैदान पर दादागीरी से लेकर लॉर्ड्स पर टी शर्ट उतारने की बात हो हर जगह दादा हिट रहे है. लेकिन ये जो अब हम बताने जा रहे है, वो सबसे मजेदार बात है.

    पाकिस्तान की टीम उस वक्त भारत के दौरे पर थी, और गांगुली उस वक्त भारत के कप्तान थे. उस समय युवराज और हरभजन ने गांगुली के साथ मजाक करने का सोचा. उन दोनों ने एक पेपर छपवाया, और उसमे लिखा था कि, गांगुली ने कहा है कि, युवराज और हरभजन का व्यवहार ड्रेसिंग रुम में अच्छा नहीं है. ये खबर देखकर गांगुली अचम्भित और परेशान  हो गये. उस वक्त युवराज ने कहा, दादा मै तुम्हारे कप्तानी में नहीं खेलना चाहता, तो हरभजन और नेहरा ने अपना पुरा सामान ही पैक दिया.

    ये सब देखकर गांगुली ने कहा, मैने ऐसा कुछ नहीं बोला है, और मै कसम खाता हू कि मैने ऐसा कुछ बोला है, तो मै कप्तानी छोड दुंगा. लेकिन ये सब देखकर द्रविड से रहा नहीं गया, और वे हस पडे और पूरी टीम साथ में हसने लगी.

    इससे पता चलता है कि, गांगुली कितने अच्छे लीडर थे, और सब उनको कितना मानते थे. फिर ये सब कैसे किया वो सभी ने दादा से बताया.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top