वेस्ट-इंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्लूआईसीबी) ने भारत के विरुद्ध 4 टेस्ट मैचो की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यी टीम की घोषणा कर दी हैं. भारत बनाम वेस्ट-इंडीज पहला टेस्ट 21 जुलाई से सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेला जायेगा. 24 वर्षीय युवा जैसन होल्डर को टीम की कप्तानी सौंपी गयी है. डब्लूआईसीबी प्रेसिडेंट XI की ओर से खेलते हुए भारत के विरुद्ध अभ्यास मैच में शतक जड़ने वाले शाए होप को टीम में जगह नहीं मिली हैं, होप ने भारत के विरुद्ध 15 चौकों की मदद से 118 रनों की नाबाद पारी खेली थी. अभ्यास मैच के दुसरे दिन जिस तरह होप संयम से भारतीय गेंदबाजो के विरुद्ध खेले थे, वह सराहनीय हैं.

भारत के विरुद्ध 2 दिवसीय अभ्यास मैच में भारत के 2 सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज़ कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज़ जोमेल वार्रियन को भी टीम में जगह नहीं मिली हैं. टीम में विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में सिर्फ देवेन्द्र बिशु एक मात्र गेंदबाज़ हैं.
भारतीय टीम विश्व स्तर के स्पिन गेंदबाज़ होने के कारण पिच क्यूरेटर से स्पिन गेंदबाजो की मददगार पिच उम्मीद करना सही नहीं होगा, जिस कारण वेस्ट-इंडीज ने अपनी टीम में केवल 1 स्पिनर को जगह दी हैं.

भारत के विरुद्ध अभ्यास मैच में 7 रनों की पारी खेलने वाले 24 वर्ष युवा शेन डोरिच टीम में दिनेश रामदीन के स्थान पर चुने गए हैं. प्रमुख चयनकर्ता कर्टली ब्राउनी और दिनेश रामदीन के बीच के विवाद के बाद रामदीन को टीम से बाहर होना पड़ा. शेन डोरिच ने वेस्ट-इंडीज के लिए अब तक 2 टेस्ट मैच खेले है जिसमे उन्होंने 1 अर्धशतक भी लगाया हैं.

वेस्ट-इंडीज की बल्लेबाजी उनकी गेंदबाजी के मुकाबले कुछ मजबूत हैं, टीम में मार्लोन सैमुल्स और डैरेन ब्रावो जैसे 2 अनुभवी बल्लेबाज़ है जबकि क्रैग ब्रेथवेट भी एक होनहार बल्लेबाज़ हैं.

वेस्ट-इंडीज टीम में 24 वर्ष के युवा रोसटन चेस को पहली बार टीम में चुना गया हैं. टीम में तेज गेंदबाज़ के तौर पर शेनन गेब्रियल केवल एक ही विशेषज्ञ तेज गेंदबाज़ है, जैसन होल्डर और कार्लोस ब्रेथवेट टीम में 2 गेंदबाजी आल-राउंडर की रूप में हैं.

वेस्ट-इंडीज की 12 सदस्यी टीम:-

जैसन होल्डर(C), क्रैग ब्रेथवेट, देवेन्द्र बिशु, जर्मेन ब्लैकवुड, कार्लोस ब्रेथवेट, डैरेन ब्रावो, राजेंद्र चन्द्रिका, रोसटन चेस, शेन डोरिच(WK), शेनन गेब्रियल, लीओन जॉनसन, मार्लोन समुएल्स    

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    FACTS: रोमन रेन्स की शादी छुपाना चाहती है कम्पनी WWE, जाने रोमन से...

    रोमन रेन्स इस समय बीमारी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से वे TLC से भी बाहर हो गये हैं. इस आर्टिकल में...

    वीडियो : 10.6 ओवर में मैदान पर केदार जाधव के साथ हुआ कुछ ऐसा,...

    भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच आज 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम...

    किसने क्या कहा: कोहली के तूफानी शतक और भुवी के विस्फोटक पारी के बाद...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया. भारत की तरफ से...

    भाईदूज के मौके पर मिताली राज ने अपने भाई को लेकर किया ये चौकाने...

    कल 21 अक्टूबर शनिवार को देश में धूमधाम से भाईदूज का त्यौहार मनाया गया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी...

    भारतीय टीम से बाहर चल रहें गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दी...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू ही चुकी हैं. इस सीरीज में भारत के जीत का प्रबल दावेदार...