वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन नहीं कर पा रही है, लेकिन इसी बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है जो यह है, कि वेस्टइंडीज की टीम लॉर्ड्स के मैदान पर आईसीसी की विश्व एकादश के खिलाफ एक ऐतहासिक टी20 मैच खेलेगी.

तूफान से प्रभावित हुए मैदानों के लिए धन जुटाने के लिए खेलेगी मैच 

आपकों बता दे, कि वेस्टइंडीज के एंगुइला डोमिनिका के विंडसर पार्क स्टेडियम और जेम्स रोनाल्ड वेबस्टर पार्क तूफान  चपेट में आ गये थे और इन दो स्टेडियमों की हालत बेहद खराब हो चुकी है, इसलिए आईसीसी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर इन स्टेडियमों के पुनः निर्माण कराने के लिए कुछ चैरिटी एकत्र करना चाहती है.

31 मई को खेला जायेगा यह चैरिटी मैच 

आपकों यह भी बता दे, कि यह मैच 31 मई को खेला जायेगा और इसका लाइव प्रासरण भी किया जायेगा. यह एक चैरिटी मैच होगा और यह मैच ऐतहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर होगा.

मैच को लेकर वेस्टइंडीज बोर्ड के अध्यक्ष ने दिया ये बयान 

वेस्टइंडीज क्रिकेट के अध्यक्ष डेव कैमरन ने मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के साथ मिलकर एक बयान जारी किया है जिसमे कहा गया है, कि “तूफान ने इरमा और मारिया के पूर्वी कैरेबियाई के कुछ हिस्सों को तबाह कर दिया है और इसलिए हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि कैसे वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इसकी सहयता कर सकता है और इसी मुद्दे को ध्यान में रखते हुए हमने एक चैरिटी मैच का आयोजन किया है.

मैं व्यक्तिगत रूप से लॉर्ड्स में मैच की मेजबानी करने के लिए एमसीसी को धन्यवाद देना चाहता हूं और ईसीबी, विशेष रूप से उनके अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क को भी, मुझे यकीन है, कि यह मैच बेहद मनोरंजक और प्रतिस्पर्धी होगा. यह हमारे लिए बहुत जरूरी फंड जुटाने के लिए एक महान मंच है.”

एमसीसी के मुख्य कार्यकारी और सचिव, गाय लावेन्डर ने कहा, “एमसीसी इस विशेष मैच की मेजबानी करने में सक्षम होने के लिए बहुत खुश है. पिछली बार लॉर्ड्स में 1966 में वेस्टइंडीज और विश्व एकादश के बीच एक मैच आयोजित हुआ था.

और अब एक बार फिर सालों बाद होगा हम तूफान से प्रभावित हुए स्टेडियमों का पुनः निर्माण करने पर भूमिका निभाने में गर्व महसुसू कर रहे है. हमें उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा दर्शक इस मैच को देखने आयेंगे और स्टेडियम के  पुनः निर्माण में मदद करेंगे.”

ईसीबी ने भी जारी किया यह बयान

 

वही इस मैच को लेकर ईसीबी के प्रमुख कॉलिन ग्रेवस ने कहा,  “दो हफ्तों के अंतराल में वेस्टइंडीज में पांच तूफान आना बहुत ही निराशाजंक था और इस विनाश से हम सभी काफी दुखी और हैरान थे.  

“ईसीबी और वेस्टइंडीज क्रिच्कीत बोर्ड के हमेशा  शानदार रिश्ते रहे है, इसलिए हम उनकी मदद करने के लिए और तूफान से प्रभावित लोगो के लिए धन जुटाने और कैरेबियाई लोगों को समर्थन देने के लिए उत्सुक हैं.”

  • SHARE

    Related Articles

    अगले शीतकालीन ओलम्पिक मेंभी संयुक्त कोरियाई आइस हॉकी टीम!

    गांगनेयुंग (दक्षिण कोरिया), 19 फरवरी; आइस हॉकी की वैश्विक संस्था ने सोमवार को कहा कि वह अगले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में दोनों कोरियाई देशों की...

    खेलों इंडिया स्कूल गेम्स को पहले संस्करण को मिले 10 करोड़ दर्शक

    मुंबई, 19 फरवरी; खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित और स्टार स्पोर्ट्स द्वारा प्रसारित खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के पहले संस्करण ने अद्वितीय सफलता हासिल की। इस...

    एफए कप : टॉटेनहम ने कड़े मुकाबले में रोचडाले से ड्रॉ खेला

    रोचडाले, 19 फरवरी; इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने एफए कप के पांचवें दौर में रविवार को रोचडाले एफसी से 2-2 से ड्रॉ ख्ेाला। बीबीसी के...

    डब्ल्यूटीए रैंकिंग : कतर ओपन जीतकर शीर्ष-10 में लौटीं क्वितोवा

    मेड्रिड, 19 फरवरी; चाकू से हुए हमले में चोटिल होने के कारण काफी समय तक टेनिस से बाहर रहने के बाद पिछले साल चेक गणराज्य...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से...

    हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने...