21 टेस्ट मैच खेलने वाले एक क्रिकेटर को रोजी-रोटी के लिए क्रिकेट छोड़ दूसरा खेल चुनना पड़ा। यह और कोई नहीं, वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज काइरॉन पोवैल हैं। उन्होंने हाल ही में क्रिकेट छोड़कर बेसबॉल ज्वाइन किया है।

एक इंटरव्यू में पोवैल ने कहा कि “क्रिकेट में लंबे समय से चल रहे गैप के बाद उनके पास एक मौका आया जिसे वह गंवाना नहीं चाहते थे। पोवैल इस वक्त आईएमजी एकेडमी में बेसबॉल की ट्रेनिंग ले रहे हैं। 23 जनवरी को वह बेसबॉल लीग के लिए एक फ्रेंचाइजी में शामिल हो जांएगे।”

गौरतलब है कि उनका वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से विवाद चल रहा है, जिसके चलते 2011 में डेब्यू करने वाले ‌इस क्रिकेटर को जून 2014 के बाद टीम में खेलने का मौका नहीं मिला।

वेस्टइंडीज टीम में ओपनर बल्लेबाज रह चुके काइरॉन पोवैल ने जुलाई 2011 में टीम इंडिया के खिलाफ टेस्‍ट में और बांग्लादेश के खिलाफ जुलाई 2009 में डेब्यू किया था।

पोवैल 2012 में ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार दो सेंचुरी लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं। वह कुल 21 टेस्ट की 40 पारियों में 3 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं, जबकि 28 वनडे मैचों में उनके नाम 7 फिफ्टी है।

  • SHARE

    Related Articles

    भारत का ये क्रिकेट स्टेडियम बनेगा अफगानिस्तान टीम का होम ग्राउंड, कही आपके शहर...

    भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट के बीच रिस्ते की मिठास एक बार फिर देखने को मिली है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि भारत...

    टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब विराट कोहली ने बताया वनडे और टी-20 सीरीज...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारत को एक बुरी तरह से हार मिली थी जिसमें भारत को 208 रनों का...

    शिखर धवन ने पूछा शोएब मलिक का हाल, तो मिला ऐसा जवाब नहीं थी...

    भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के नजारे कम ही देखने को मिलते है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे...

    स्टोक्स, गंभीर, युवराज या स्टार्क नहीं बल्कि सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला यह दिग्गज...

    अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल 2018 की नीलामी का आयोजन होना है. इस आईपीएल नीलामी में दुनिया भर के 1122 खिलाड़ियों ने हिस्सा...

    RUMOUR: इस वजह से उड़ाई गयी थी डेनियल ब्रायन के इस बार की रॉयल...

    डेनियल ब्रायन आये दिन अपनी रिंग वापसी की ओर इशारा देते रहते हैं, हाल ही उनका नाम तब अचानक से सुर्ख़ियों में आ गया...