टीम इंडिया वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज़ खेलने आज मैदान पर उतरेगी, वेस्टइंडीज़ मौजूदा टी-20 चैंपियंस है तो वही भारत ने उन्हें हाल ही में उन्ही के घर में 2-0 से टेस्ट श्रृंखला में मात दी है.

इस कड़े मुकाबले का सभी को बहुत समय से इंतज़ार है, क्यूंकि इस सीरीज़ में जहा वेस्टइंडीज़ की ओर से गेल, ब्रावो और पोलार्ड जैसे बड़े नाम टीम का एक बार फिर हिस्सा होंगे तो वही दूसरी ओर टीम इंडिया के सीमित ओवेर वाले क्रिकेट के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लम्बे समय के बाद भारतीय टीम में नज़र आयेंगें.

यह भी पढ़े : वेस्टइंडीज बनाम भारत टी-ट्वेंटी सीरीज में इन 5 भारतीय खिलाडियों पर होगी सबकी नज़रे

मैच से पहले भारत के पूर्व कप्तान, सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में वेस्टइंडीज़ को भारत से अच्छी टीम बताया है. गांगुली का कहना था कि ‘अनिल कुंबले से ऐसा सुन कर अच्छा लगा कि वहां का विकेट अच्छा है, उनके पास गेल है तो हमारे पास विराट, धोनी और रोहित जैसे बल्लेबाज़ है. लेकिन हमे यह नहीं भूलना चाहिए कि किस तरह इस टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने लगातार चार छक्के लगा कर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की थी.’

carlosमैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में वेस्टइंडीज़ के नए कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने रिपोर्ट्स से कहा कि टीम के अनुभवी खिलाड़ियों ने उन्हें कप्तानी की इस नई ज़िम्मेदारी में ढलने के लिए काफी मदद की.

यह भी पढ़े : टॉप 5 खिलाड़ी जिनसे टीम इंडिया को बच कर रहना होगा

ब्रेथवेट का कहना था कि उन्हें पूर्व कप्तान डैरेन सैमी से भी शुभकामनाएं मिली है, और उन्होंने भी मुझ पर भरोसा जताया है.

भारतीय कोच अनिल कुंबले और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह ब्रेथवेट भी अमेरिका में मिली सुविधाओं से खासे प्रभावित हुए हैं.

“मैंने विकेट को देखा है, और अगर प्रैक्टिस विकेट जैसे ही विकेट मैच में भी मिली तो आप लगभग 180-200 तक के स्कोर का अनुमान लगा सकते है.”

जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि वो और उनकी टीम अमेरिका के दर्शकों का कैसे सामना करेंगे क्यूंकि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि ज़्यादा समर्थन भारत को ही मिलने वाला है.

यह भी पढ़े : अमेरिका में होने वाले टी-20 सीरिज से भारत और वेस्टइंडीज के पास टी-20 की नम्बर 1 टीम बनने का मौका

इस पर ब्रेथवेट का कहना था कि “हमने भारत में ही इसी साल विश्वकप जीता है, और उन्हें सेमी फाइनल मुकाबले में हराया भी था. तो हमे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की दर्शक किसका समर्थन करेंगें. मुझे पता है कि कैरेबियाई धरती पर लोग हमारा समर्थन कर रहे होंगें और हम अपना 110 प्रतिशत देने कल मैदान पर उतरेंगें.”

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...