विडियो : जब राहुल द्रविड़ ने लगाए लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के - Sportzwiki
क्रिकेट

विडियो : जब राहुल द्रविड़ ने लगाए लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के

  • राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट की दीवार कहा जाता है, उनका रक्षात्मक खेल उन्हें बाकी सभी बल्लेबाजों से अलग बनाता था. द्रविड़ के डिफेन्स की विरोधी टीमें भी कायल थी, द्रविड़ को हमेशा ही एक टेस्ट मैच के खिलाड़ी के रूप में देखा जाता रहा लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट में द्रविड़ ने 10 हज़ार से ज्यादा रन बनाए.

    टी- ट्वेंटी क्रिकेट में द्रविड़ ने ज्यादा हिस्सा नहीं लिया और द्रविड़ केवल आईपीएल में ही क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेलते हुए दिखाई दिए. द्रविड़ ने बतौर कप्तान राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

    यह भी पढ़े: लोकेश राहुल की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

    अंतर्राष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट में राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए केवल एक ही मैच खेला है, और अपने पहले और आख़िरी अंतर्राष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में ही उन्होंने एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम किया जो अब तक भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर सके है.

    महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के सबसे महान फिनिशर के रूप में जाने जाते है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी भी अब तक लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के नहीं लगा सके है. और द्रविड़ ने अपने डेब्यू मैच में ही यह कारनामा कर दिखाया था.

    द्रविड़ ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन बनाये जिसमे उन्होंने समित पटेल के ओवर में तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए.

    यहाँ देखें राहुल द्रविड़ की आख़िरी ट्वेंटी ट्वेंटी पारी 

     

    sw

    Most Popular

    Top