जब 2013 में वानखेडे में सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी मैच खेला, तब उनको लगा की, अब मेरा दौर खत्म हुआ, और वे ड्रेसिंग रुम में जाकर रोने लगे. तब सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली से खुलकर बाते की, और अपना मन हलका किया था.

तब सचिन ने विराट कोहली को एक बैन्ड दिया, और कहा कि, ये मेरे पिताजी ने मुझे दिया था, जो आज मै तुम्हें दे रहा हू. तब विराट कोहली ने सचिन के पांव छुए, और तब सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, तुम मेरे पांव मत छुना, मेरे गले मिलना. तब विराट कोहली ने कहा कि, मै आपको मिस करुंगा, और फिर सचिन के साथ मिलकर ड्रेसिंग रूम से बाहर आए.

यह भी पढ़े: जब धोनी हुए सचिन के कायल

तो वहीं कुछ ही साल पहले दर्बन में जब सचिन अपने खराब वक्त से गुजर रहे थे, तब एक जिम में सचिन की मुलाकात पूर्व अॉस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल से हुई थी.

तब इयान चैपल ने कहा था कि, “तो तेरे बेहतर करने के पीछे ये वजह है.” तो सचिन ने कहा, “तुम्हारे भाई (पूर्व भारतीय कोच ग्रैग चैपल) ने भारतीय क्रिकेट को कम से कम पांच साल पीछे लाकर खडा किया.”

इसमे से कुछ क्षण, बोरिया मुजुमदार ने बताए है, तो कुछ शब्द सचिन के है. सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को एक इवेंट में ये बात बताई.

यह भी देखे: धोनी नहीं बल्कि ये दिग्गज थे वो खिलाड़ी जिन्होंने सबसे पहले खेला हेलिकॉप्टर शॉट

सचिन तेंदुलकर के पुरे करियर में उनको कई बातों का सामना करना पडा है, और उन्होंने ये भी बताया कि, जब वे भारतीय टीम के कप्तान थे, तब उनको चयनकर्ताओं का पूरी तरह समर्थन नहीं मिलता था.

और उन्होंने टेनिस एल्बों की चोट पर भी बोला कि, ये चोट मेरे करियर की सबसे गंभीर चोट थी, और मै ही जानता हू की मुझे कितना दर्द होता था. मैनें तब मेरी पत्नी अंजली को बोला था की, मेरी विडियो शूटिंग करो, क्योंकी इतना दर्द तुमने कभी देखा भी नहीं होगा.

सचिन को एक सवाल पुछा गया कि, आपने अंजली को ही क्यों चुना दूसरी किसी लडकी पर आपकी नजर क्यों नहीं गयी? इस पर सचिन ने कहा, “तब मै क्रिकेट में व्यस्त था, और मुझे अंजली ही पहले दिखी.”

इस मुलाकात में सचिन ने खुलकर जवाब दिये, और सभी लोगों ने इसका आनंद लिया.

यह भी पढ़े: सचिन, सहवाग और धोनी का ये ख्वाब रह जायेगा अधुरा

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    RECORD: लम्बे समय से बाहर चल रहे युवराज सिंह ने नाम के नाम पर...

    देश में इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की धूम मची हुई हैं. देश की सभी टीमें बढ़ चढ़कर इस टूर्नामेंट में भाग ले...

    बडौदा और भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने का बाद विस्फोटक बल्लेबाज युसुफ पठान...

    भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से वापसी की तलाश में घरेलु क्रिकेट खेल रहे स्टार बल्लेबाज युसुफ पठान को इन दिनों अपनी घरेलु...

    अगर भारत को जीतना है तीसरा टेस्ट तो रोहित शर्मा से को करनी ही...

    भारतीय टीम के शर्मनाक तरीके से दो टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज इन दिनों भारतीय टीम को सलाह देने...

    WWE NEWS: इस सुपरस्टार को रॉ में नहीं बुलाये जाने पर उनकी पत्नी ने...

    इस बार की रॉ काफी धमाकेदार रही, जहाँ एक तरफ इसमें कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले वही इसमें कई धमाकेदार सेग्मेंट्स से भी...

    RECORD: सुरेश रैना ने फिर हासिल किया अपना खोया हुआ ताज, विराट कोहली और...

    विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में टी-20 का खुमार कुछ ज्यादा ही छा गया है। टी-20 क्रिकेट में पूरे क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपनी...