राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट की दीवार माने जाते है. द्रविड़ अपने पुरे अंतर्राष्ट्रीय करियर में किसी विवाद में नहीं नज़र आये. द्रविड़ को सब सबसे शांत क्रिकेटर के रूप में जानते है, और उन्हें पूरी दुनिया में न सिर्फ उनकी बल्लेबाज़ी बल्कि उनके धैर्य के लिए भी जाना जाता था.

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे से भारत से डरा हुआ है दिग्गज साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी

लेकिन एक ऐसा वाक्य हुआ जब टीम के बाकी सदस्यों को पता चला, कि ‘द वॉल’ आख़िर एक इंसान ही है और वह भी कभी-कभी अपना धैर्य खो बैठते है. द्रविड़ की पत्नी विजेता ने एक ऐसा ही वाक्य बताते हुए बताया कि कैसे एक बार द्रविड़ ने गुस्से में ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठा कर दुर फेंक दिया था.

यह भी पढ़े : कोहली को बारिश के समय याद आये पूर्व भारतीय कप्तान

उस वाक्य को बताते हुए विजेता ने कहा कि

 

“एक बार मुझे याद है कि द्रविड़ टेस्ट मैच खेल कर वापस आये और उन्होंने मुझसे कहा कि, आज मैं अपना आप खो बैठा मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था. इससे ज्यादा कुछ उन्होंने मुझे नहीं बताया लेकिन कुछ समय बाद वीरू (सहवाग ) ने मुझे बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हारने के बाद द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठा कर फेक दी थी. सहवाग ने मुझे बताया कि उन्होंने कुर्सी हार की वजह से नहीं फेंकी थी बल्कि इसलिए फेंकी थी क्योंकि टीम बुरी तरह से वो टेस्ट मैच हार गयी थी.”

यह भी देखे : देखे जब “द वॉल” ने अपना हाथ आज़माया सोशल नेटवर्किंग पर

यह वाक्य इंग्लैंड के 2006 भारतीय दौरे का है, मुंबई में खेले गए इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 212 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. द्रविड़ को ज्यादा गुस्सा इस बात पर आया, कि 313 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 100 रनों पर ही आल आउट हो गयी?

महेंद्र सिंह धोनी ने ढूढा भारतीय टीम के लिए अपना उत्तराधिकारी

द्रविड़ उस समय भारतीय टीम के कप्तान थे, और आख़िरी पारी में केवल 9 रन ही जोड़ पाए थे, इस हार के साथ भारतीय टीम ने इंग्लैंड को श्रृंखला में 1-1 की वापसी का मौका भी दे दिया था. यह द्रविड़ को बेहद निराश कर गयी.

द्रविड़ सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक माने जाते है, वो क्रिकेट को खेल भावना के दायरे में रह कर खेलना जानते थे, और उनका ऐसा व्यवहार यह दर्शाता है, कि वो भारतीय क्रिकेट को लेकर कितने जज़्बाती थे.

यह भी पढ़े : जानिए क्यों और कैसे पड़ा द्रविड़ का नाम “द वॉल”

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...