राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट की दीवार माने जाते है. द्रविड़ अपने पुरे अंतर्राष्ट्रीय करियर में किसी विवाद में नहीं नज़र आये. द्रविड़ को सब सबसे शांत क्रिकेटर के रूप में जानते है, और उन्हें पूरी दुनिया में न सिर्फ उनकी बल्लेबाज़ी बल्कि उनके धैर्य के लिए भी जाना जाता था.

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे से भारत से डरा हुआ है दिग्गज साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी

लेकिन एक ऐसा वाक्य हुआ जब टीम के बाकी सदस्यों को पता चला, कि ‘द वॉल’ आख़िर एक इंसान ही है और वह भी कभी-कभी अपना धैर्य खो बैठते है. द्रविड़ की पत्नी विजेता ने एक ऐसा ही वाक्य बताते हुए बताया कि कैसे एक बार द्रविड़ ने गुस्से में ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठा कर दुर फेंक दिया था.

यह भी पढ़े : कोहली को बारिश के समय याद आये पूर्व भारतीय कप्तान

उस वाक्य को बताते हुए विजेता ने कहा कि

 

“एक बार मुझे याद है कि द्रविड़ टेस्ट मैच खेल कर वापस आये और उन्होंने मुझसे कहा कि, आज मैं अपना आप खो बैठा मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था. इससे ज्यादा कुछ उन्होंने मुझे नहीं बताया लेकिन कुछ समय बाद वीरू (सहवाग ) ने मुझे बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हारने के बाद द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठा कर फेक दी थी. सहवाग ने मुझे बताया कि उन्होंने कुर्सी हार की वजह से नहीं फेंकी थी बल्कि इसलिए फेंकी थी क्योंकि टीम बुरी तरह से वो टेस्ट मैच हार गयी थी.”

यह भी देखे : देखे जब “द वॉल” ने अपना हाथ आज़माया सोशल नेटवर्किंग पर

यह वाक्य इंग्लैंड के 2006 भारतीय दौरे का है, मुंबई में खेले गए इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 212 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. द्रविड़ को ज्यादा गुस्सा इस बात पर आया, कि 313 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 100 रनों पर ही आल आउट हो गयी?

महेंद्र सिंह धोनी ने ढूढा भारतीय टीम के लिए अपना उत्तराधिकारी

द्रविड़ उस समय भारतीय टीम के कप्तान थे, और आख़िरी पारी में केवल 9 रन ही जोड़ पाए थे, इस हार के साथ भारतीय टीम ने इंग्लैंड को श्रृंखला में 1-1 की वापसी का मौका भी दे दिया था. यह द्रविड़ को बेहद निराश कर गयी.

द्रविड़ सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक माने जाते है, वो क्रिकेट को खेल भावना के दायरे में रह कर खेलना जानते थे, और उनका ऐसा व्यवहार यह दर्शाता है, कि वो भारतीय क्रिकेट को लेकर कितने जज़्बाती थे.

यह भी पढ़े : जानिए क्यों और कैसे पड़ा द्रविड़ का नाम “द वॉल”

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा नो मर्सी के किक ऑफ़ मैच का रिजल्ट,...

    नो मर्सी का यह किक ऑफ मैच था जिसमे अपोलो और एलियस एक दुसरे का सामना कर रहे थे, इस मैच में फैन्स को...

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...