राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट की दीवार माने जाते है. द्रविड़ अपने पुरे अंतर्राष्ट्रीय करियर में किसी विवाद में नहीं नज़र आये. द्रविड़ को सब सबसे शांत क्रिकेटर के रूप में जानते है, और उन्हें पूरी दुनिया में न सिर्फ उनकी बल्लेबाज़ी बल्कि उनके धैर्य के लिए भी जाना जाता था.

साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे से भारत से डरा हुआ है दिग्गज साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी

लेकिन एक ऐसा वाक्य हुआ जब टीम के बाकी सदस्यों को पता चला, कि ‘द वॉल’ आख़िर एक इंसान ही है और वह भी कभी-कभी अपना धैर्य खो बैठते है. द्रविड़ की पत्नी विजेता ने एक ऐसा ही वाक्य बताते हुए बताया कि कैसे एक बार द्रविड़ ने गुस्से में ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठा कर दुर फेंक दिया था.

यह भी पढ़े : कोहली को बारिश के समय याद आये पूर्व भारतीय कप्तान

उस वाक्य को बताते हुए विजेता ने कहा कि

 

“एक बार मुझे याद है कि द्रविड़ टेस्ट मैच खेल कर वापस आये और उन्होंने मुझसे कहा कि, आज मैं अपना आप खो बैठा मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था. इससे ज्यादा कुछ उन्होंने मुझे नहीं बताया लेकिन कुछ समय बाद वीरू (सहवाग ) ने मुझे बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हारने के बाद द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में कुर्सी उठा कर फेक दी थी. सहवाग ने मुझे बताया कि उन्होंने कुर्सी हार की वजह से नहीं फेंकी थी बल्कि इसलिए फेंकी थी क्योंकि टीम बुरी तरह से वो टेस्ट मैच हार गयी थी.”

यह भी देखे : देखे जब “द वॉल” ने अपना हाथ आज़माया सोशल नेटवर्किंग पर

यह वाक्य इंग्लैंड के 2006 भारतीय दौरे का है, मुंबई में खेले गए इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 212 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. द्रविड़ को ज्यादा गुस्सा इस बात पर आया, कि 313 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 100 रनों पर ही आल आउट हो गयी?

महेंद्र सिंह धोनी ने ढूढा भारतीय टीम के लिए अपना उत्तराधिकारी

द्रविड़ उस समय भारतीय टीम के कप्तान थे, और आख़िरी पारी में केवल 9 रन ही जोड़ पाए थे, इस हार के साथ भारतीय टीम ने इंग्लैंड को श्रृंखला में 1-1 की वापसी का मौका भी दे दिया था. यह द्रविड़ को बेहद निराश कर गयी.

द्रविड़ सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक माने जाते है, वो क्रिकेट को खेल भावना के दायरे में रह कर खेलना जानते थे, और उनका ऐसा व्यवहार यह दर्शाता है, कि वो भारतीय क्रिकेट को लेकर कितने जज़्बाती थे.

यह भी पढ़े : जानिए क्यों और कैसे पड़ा द्रविड़ का नाम “द वॉल”

  • SHARE

    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...