भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में न खेलने का फैसला किया है क्योंकि आगे टीम इंडिया का शिड्यूल काफी व्यस्त है और वह इस कारण से आराम करना चाहते थे. इससे कई क्रिकेट प्रेमिओं की कोहली को पिंक गेंद से खेलते देखने की ख्वाहिश अधूरी रह गयी. वहीं मुरली विजय, चेतेश्वार पुजार और हरभजन सिंह जैसे स्टार खिलाडि़यों ने इस ट्रॉफी में खेलने का फैसला किया है। इसके पीछे उनका उद्देश्य‍ अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाना भी हो सकता है।

यह भी पढ़े : हरभजन और गीता ने रखा अपनी बेटी का अनोखा नाम

क्योंकि ये तीनों खिलाड़ी इस समय टीम में अपने स्थान को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि मुरली विजय टीम के स्थाई सदस्य है लेकिन उन्हेंं वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ड्रॉप कर दिया गया था। वहीं चेतेश्वर पुजारा की बात की जाए तो वो टीम में कई बार अंदर बाहर हो चुके हैं। लेकिन पुजारा का घरेलू मैदान पर प्रदर्शन और टीम इंडिया में औसत काफी शानदार है, इसलिए उनका प्रदर्शन चयनकर्ताओं को अपनी ओर आकर्षित कर सकता है इसका एक कारण यह भी है कि टीम इंडिया 13 टेस्ट मैच घरेलू मैदान पर ही खेलने वाली है।

अब बात करते हैं हरभजन सिंह की जो दिलीप ट्रॉफी का पहला मैच खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके थे और अब वह अच्छा प्रदर्शन कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराना जरूर चाहेंगे। 103 टेस्ट मैच खेल चुका यह दिग्गज अंतिम पांच सालों में टीम के अंदर बाहर होता रहा है। हालांकि वह वेस्टइंडीज दौरे के दौरान भी टीम का हिस्सा नही थी और अंतिम वर्ष में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेली गई सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं मिला था। उनका सीधी प्रतिस्पर्धा रविंद्र जडेजा, अमित मिश्रा और अश्विन से है जो पहले ही टीम का हिस्सा बने हुए हैं। वह अगर यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया में उन्हें एक बार फिर से बुलाया जा सकता है लेकिन अगर वह ऐसा करने में सक्षम नहीं रहे तो उनके करियर का अंत भी हो सकता है।

यह भी पढ़े : टेस्ट का किंग बनने के बाद पाकिस्तान ने उड़ाया भारतीय कप्तान का मजाक

इन तीनों खिलाडि़यों के अलावा, गौतम गंभीर और सुरेश रैना जिन्होंने हाल ही में इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन की कप्‍तानी का भार संभाला भी इस ट्रॉफी का हिस्सा‍ बनेंगे। जीतने वाली टीम को युवराज सिंह की रेड लीड का सामना करना होगा।

  • SHARE

    A cricket enthusiast who has the passion to write for the sport. An ardent fan of the Indian Cricket Team. Strongly believe in following your passion and living in the present.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...