दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए पहली बार भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले पंजाब के आलराउंडर गुरकीरत सिंह मान ने आज कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और हरभजन सिंह क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी में उनके आदर्श हैं. 

हाल में सीमित ओवरों के मैचों में भारत-ए की ओर से लगातार प्रभावी प्रदर्शन करने वाले गुरकीरत को भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है और उन्होंने भारतीय कप्तान धोनी  को खेलते हुए देखकर काफी कुछ सीखा है. 

चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरा अनधिकृत एकदिवसीय मैच जीतकर बांग्लादेश-ए के खिलाफ श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद गुरकीरत ने कहा, ‘मौजूदा खिलाड़ियों में धोनी बल्लेबाजी में मेरे आदर्श हैं क्योंकि हम दोनों लगभग एक ही बल्लेबाजी क्रम में खेलते हैं. मैं उनके खेल से खुद को काफी जोड़कर देखता हूं और जब भी वह भारत के लिए खेलते हैं तो मैं उन्हें करीब से देखता हूं. मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है.

 

 

’ गुरकीरत ने बांग्लादेश-ए के खिलाफ पहले वनडे में 65 रन की पारी खेलने के अलावा अपनी आफ स्पिन गेंदबाजी से 29 रन देकर पांच विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा कि वह हमेशा अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह से टिप्स लेते हैं.

उन्होंने कहा, ‘गेंदबाजी में मेरे आदर्श हरभजन सिंह हैं. जब भी मेरी गेंदबाजी में कोई समस्या होती है तो मैं उनसे टिप्स लेता हूं.’

यह पूछने पर कि क्या भारतीय टीम में जगह मिलने से वो हैरान है??,

गुरकीरत ने कहा, ‘चयन ऐसी चीज है जिस पर आपका कोई नियंत्रण नहीं होता और इसके बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं है.’ धोनी और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने की चुनौती पर गुरकीरत ने कहा कि खेल के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेलकर उन्हें अच्छा अनुभव हासिल होगा. 

  • SHARE

    Related Articles

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...

    भारतीय टीम के अफ्रीका में सीरीज हारने पर अपने ही बयान से पलटे रवि...

    फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम पर लगातार सवाल...

    तीसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को अंतिम 11 में शामिल करने पर खुलकर बोले...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में कोहली...

    वीडियो: सुरेश रैना ने 59 गेंदों में खेली 126 रन की नाबाद पारी, तो...

    क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में...