पाकिस्तान लगातार भारत पर पाकिस्तान के साथ UAE में सीरीज कराने पर जोर डाल रहा है, लेकिन भारत पाकिस्तान से UAE में नहीं खेलना चाहता है, इसका मुख्य कारण है, वहाँ पर सट्टेबाजो की अधिक सक्रियता, गौरतलब है, कि UAE में सट्टेबाजो का बोलबाला है, और भारत इसी वजह से वहाँ नहीं खेलना चाहता है, जबकि पाकिस्तान में तो कोई भी देश नहीं खेलना चाहता है.

गौरतलब है, कि 2014 में आम चुनाव के कारण आईपीएल के कुछ मैच UAE में कराये गये थे, हालाँकि उस समय भी बीसीसीआई और आईसीसी के वर्तमान अध्यक्ष शशांक मनोहर UAE में आईपीएल के कराए जाने के पक्ष में नहीं थे.

पिछले दिनों इंग्लैंड और पाकिस्तान के बिच खेले जा रहे, तीसरे वनडे में भी फिक्सिंग जताये जाने की आशंका जताई जा रही है, ये आशंका सबसे पहले इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वान ने जताया था, और ट्वीट के जरिये कहा था, कि क्या हमे बेवकूफ समझ रहे हो, क्यूंकि इस मैच में 10 ओवर के अंडर पाकिस्तान ने 5 विकेट गवाये थे, जिसमे 3 खिलाड़ी रन आउट हुए थे. हालाँकि आईसीसी की एंटीकरप्शन कमेटी इसकी जाँच करने में जुटी हुयी है.

शशांक मनोहर अब न केवल बीसीसीआई अध्यक्ष है, बल्कि साथ में ही आईसीसी प्रमुख भी है, जिसके बाद से वो नहीं चाहते है, कि भारत और पाकिस्तान के बिच होने वाली सीरीज में भी फिक्सिंग का साया मंडराये, इसलिए उन्होंने सीधे तौर पर पाकिस्तान से UAE में सीरीज खेलने से मना कर दिया है.

मनोहर ने अभी हाल ही में हितो के टकराव मामले में बड़ा फैसला लेते हुए बीसीसीआई को साफ़ सुथरा बनाने के लिए रवि शास्त्री और अनिल कुंबले जैसे कई दिग्गजों की बीसीसीआई के प्रमुख पदों से छुट्टी कर साफ़ बता दिया है, कि वो क्रिकेट को साफ़-सुथरा रखना चाहते है, ऐसे में मनोहर UAE में पाकिस्तान के साथ सीरीज खेल कर कोई और मुसीबत नहीं लेना चाहते है.

  • SHARE

    Related Articles

    ये है वो कारण जिसकी वजह से विराट कोहली ने सुरेश रैना से साउथ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग में खेले गये पहले टी20 मैच में उस समय सभी हैरान रह गये जब भारतीय टीम के...

    STATS: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही हुई रिकॉर्ड की बारिश,...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ आज एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार...

    जाने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी जाने वाली नकल बॉल क्या होती है और सबसे...

    भारतीय टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी चलते भुवनेश्वर कुमार ने जीत दिला दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 मैच में आज रविवार को...

    भारतीय टीम में विराट कोहली की भरपाई करने को तैयार है यह 18 वर्षीय...

    भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम में आजकर अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो हैं शुभमन गिल। पंजाब के शुभमन गिल ने...

    साउथ अफ्रीकन कप्तान जेपी डुमिनी ने सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को ठहराया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच आज रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम...