रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात लायंस मैच में आखिर क्यूँ आया विराट कोहली को गुस्सा? - Sportzwiki
क्रिकेट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम गुजरात लायंस मैच में आखिर क्यूँ आया विराट कोहली को गुस्सा?

  • आईपीएल 9 का पहला क्वालीफ़ायर 24 मई 2016 को हुआ, दोनों टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण था. पहले क्वालीफ़ायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात लायंस को हराकर आईपीएल 9 के फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं, जोकि 29 मई 2016, को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना हैं.

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने जोशीले अंदाज और गुस्से के लिए जाने जाते रहे है, कल गुजरात लायंस के विरुद्ध भी कुछ ऐसा ही हुआ, कोहली कल मैच के दौरान 2 बार अपना आपा खोते हुए दिखाई दिए.

    अंपायर कुमार धर्मसेना पर भड़के कोहली

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विराट कोहली कल मैच के दौरान अंपायर कुमार धर्मसेना पर गुस्सा होते नज़र आये. दरअसल  चहल की गेंद पर स्मिथ छक्का मारने के प्रयास में बाउंड्री के करीब कप्तान कोहली को कैच दे बैठे, सभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी स्मिथ की बड़ी विकेट मिलने का जश्न मन रहे थे, तभी अंपायर धर्मसेना ने स्मिथ को रोक लिया, धर्मसेना यह सुनिश्चित करना चाहते थे की कैच पकड़ते दौरान कोहली के शरीर का कोई हिस्सा सीमा रेखा से छुआ तो नहीं हैं, इसी बात कर कोहली को गुस्सा आ गया और वह गुस्से से अंपायर धर्मसेना की ओर गए और थर्ड अंपायर की ओर इशारा करने लगे.
    गेंदबाजी के दौरान कोहली, क्रिस जॉर्डन और इकबाल अब्दुल्ला पर गुस्सा होते भी दिखाई दिए.

    स्टुअर्ट बिन्नी को गलत आउट दिए जाने पर कोहली को आया गुस्सा

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान बैंगलोर के बल्लेबाज़ बिन्नी ने गुजरात के स्पिनर जडेजा के गेंद पर लेग के दिशा में स्वीप खेलने का प्रयास किया जिसमे बिन्नी नाकाम रहे और गेंद उनके पैड पर जा लगी, जिसे अंपायर अनिल चौधरी ने एलबीडब्ल्यू करार दिया. बिन्नी अंपायर के फैंसले से नाखुश दिखे.

    डगआउट में बैठे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अंपायर के इस फैसले से आपा खो बैठे. कप्तान कोहली के समीप में बैठे फोर्थ अंपायर अभिजित देशमुखस से बिन्नी के गलत फैसले पर बहस करते दिखाई दिए.

    रीप्ले में साफ़-साफ़ देखा गया कि गेंद ऑफ-साइड से बाहर जाकर बिन्नी के पैड पर लगी थी. मैच के महत्वपूर्ण दौर में ऐसे गलत फैसले से सभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी निराश दिखे.

    sw

    Most Popular

    Top