इस बार विश्वकप में इतने बड़े-बड़े इतिहास बनाने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी)दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को 2015 विश्व कप के इतिहास का हिस्सा बननेका मौका दे रहा है। उसने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होरहे इस मशहूर हो चुके टूर्नामेंट के सभी 49 मैचों में टॉस के लिए इस्तेमाल हुयेसिक्कों की जिसकी कीमत अब इतनी हो गेइ की अब उसे नीलामी का फैसला किया है। और ये नीलामी पहली बार नही हो रही है, ये नीलामी पहले भी हो चुकी है, उल्लेखनीय ,है कि आईसीसी से जुड़ीवस्तुओं की नीलामी का अधिकार रखने वाले SI प्रोडक्ट्स ने 2011 विश्व कपमें भी इसी तरह की नीलामी की थी, और यह नीलामी काफी हद तक सफल भी रही थी।

खास बात ये थी इन सिक्के में कि टूर्नामेंट के लिए विशेष तौर पर सीमित संख्या में सिक्के बनाए गए थे औरप्रत्येक सिक्के पर आधिकारिक मैच की तारीख लिखी हुई है। और बात सिर्फ सिक्के तक ही सिमित नहीं है, बल्कि अब दुनिया के क्रिकेटप्रेमियों के लिए पहली बार विश्व कप के प्रत्येक मैच का आधिकारिक स्कोरकार्ड भी नीलामी के लिए उपलब्ध रहेगा। और जब ये नीलामी होगी तब इसके अलावा चारों हो चुके क्वार्टरफाइनल, होने वाले दोनों सेमीफाइनल और और जिसका इंतजार पुरे देश को है फाइनल में इस्तेमाल हुई गेंद भी नीलामी का हिस्साहोगी।

 

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...