आईसीसी विश्व कप 2015 के मुकाबले का इंतज़ार अब खत्म हुआ, शनिवार को इसकी शुरुआत होने जा रही है। इस विश्व कप में शामिल होने वाली हर टीम अपने विपक्षी का सामना करने की रणनीति बनाने में व्यस्त होगी, और इस मौके पर कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जिन्हें इस विश्वकप में अपना जोहर दिखाने का मौका नही मिल रहा है, क्योकि इन्हें टीम से बाहर रखा गया है। हालंकि इन खिलाड़ियों की प्रतिभा और पिछला प्रदर्शन इस नाइंसाफ़ी के बिरोध में खाड़ी है, पर इन खिलाड़ियों कि किस्मत को कुछ और मंजूर था। आइये हम एक नज़र इन खिलाड़ियों पर डालते हैं।

1. युवराज सिंह

विश्व कप के इतिहास में यह एक बहुत बड़ा नाम है। विश्वकप 2011 के हीरो रहे यूवराज को इस बार टीम इंडिया में जगह नही दी गई। टीम इंडिया के हर प्रसंसक के मन में यह सवाल बना हुआ है कि आखिर क्यों ?

2. ड्वेन ब्रावो (कप्तान)

यकीन करना मुश्किल है पर यही हकीकत है की एक नया कप्तान नियुक्त करने के लिए ब्रावो को वेस्ट इंडीज़ कि  टीम से बाहर रखा गया है। इस फैसले कि वजह से चयनकर्ताओ को खिलाड़ियों कि निंदा का सामना भी करना पड़ा। जेसन होल्डर को वेस्ट इंडीज़ का नया कप्तान नियुक्त करने के बावजूद यह इनकी टीम का एक बड़ा नुकसान है।

3. काइरोन पोलार्ड

बेहतरीन खिलाड़ी और आलराउंडर होते उए भी इन्हें प्रदर्शन के आधार पर वेस्ट इंडीज़ टीम में जगह नही दी गई, इस फैसले कि हकीकत को अब भी चयनकर्ताओ ने छुपा कर रखा है। शायद इसके उजागर होने से एक और विवाद कि उत्पत्ति हो सक्ति है।

4. मोहम्मद हफीज

चोटिल होने का कारण बता कर इन्हें टीम से बाहर रखा गया है। इसके पहले इनपर गलत बालिंग एक्शन का आरोप लगा कर प्रतिबंध लगाया गया था। उसवक्त एक और विवाद ने जन्म ले लिया जब हफीज ने बयान देते हुए कहा की अब वो चोट से उबर चुके है।

5. केविन पीटरसन

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज़ पीटरसन को भी इंग्लैंड कि टीम में जगह नहीं दी गई है।

6. एलिस्टेयर कुक

विवादास्पद कुक को इनकी खराब फॉर्म और कम रन बनाने कि वजह से इंग्लैंड की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

7. कामरान अकमल

इनको अपनी अलग प्रतिभा के लिए जाना जाता है, पर इस बार यह विश्वकप से बाहर है, क्योंकी इनके भाई सरफराज का प्रदर्शन इनसे अच्छा रहा और इनकी जगह छीन गई। इनको विकेट कीपर के तौर पर दुसरे नंबर पर रखा गया है।

8. जुनैद खान

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को चोट कि वजह से टीम जगह नहीं मिली।

9. सुनील नरेन

सुनील नरेन को टीम से यह कह कर बाहर रखा गया है की, इनके नये एक्शन का प्रदर्शन आत्मविश्वास से परिपूर्ण नहीं है। यही वो खिलाड़ी है जो कभी आईसीसी के टॉप दर्जे के बालरो कि लिस्ट में हुआ करते थे।

10. मैट हेनरी

इनकी जगह पर एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया गया है, जबकि इन दोनों कि गेंदबाज़ी में कोई फर्क नहीं, किसी पर भी सवाल उठान बईमानी होगी।             

 

    

 

 

  

        

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    OMG!! मात्र 2 रनों के मामूली स्कोर पर ढेर हुई यह टीम, 9 बल्लेबाज...

    क्रिकेट में हमेशा से ही बहुत से रिकॉर्ड बनाते रहते है.आज महिला क्रिकेट में नागालैंड की टीम ने अंडर-19 ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड...

    … तो क्या बचपन से एक दूसरे को जानती हैं साक्षी और अनुष्का?? तस्वीरें...

    भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती से तो सभी वाकिफ हैं. कोहली मैदान के बाहर हो या मैदान के अन्दर...

    सुनील गावस्कर के बाद अब इस भारतीय दिग्गज ने भी बांधे युजवेन्द्र चहल की...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर में खास जगह बना चुके चुके हरियाणा के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल की हर जगह तारीफ हो रही...

    VIDEO: एक बार फिर से चर्चा में आई धोनी की बेटी जीवा, सोशल मीडिया...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता के बारे में हम सभी बहुत ही अच्छे से जानते हैं. धोनी के चाहने...

    FACTS: आखिर क्यों WWE से ब्रोक लेसनर और जॉन सीना जैसे और नाम नहीं...

    ये कहना गलत नहीं होगा कि WWE का पूरा दामोदार कुछ बड़े रेस्लरो पर ही है, अगर वे चुनिन्दा रेस्लर किसी पे पर व्यू...