आईसीसी विश्व कप 2015 के मुकाबले का इंतज़ार अब खत्म हुआ, शनिवार को इसकी शुरुआत होने जा रही है। इस विश्व कप में शामिल होने वाली हर टीम अपने विपक्षी का सामना करने की रणनीति बनाने में व्यस्त होगी, और इस मौके पर कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जिन्हें इस विश्वकप में अपना जोहर दिखाने का मौका नही मिल रहा है, क्योकि इन्हें टीम से बाहर रखा गया है। हालंकि इन खिलाड़ियों की प्रतिभा और पिछला प्रदर्शन इस नाइंसाफ़ी के बिरोध में खाड़ी है, पर इन खिलाड़ियों कि किस्मत को कुछ और मंजूर था। आइये हम एक नज़र इन खिलाड़ियों पर डालते हैं।

1. युवराज सिंह

विश्व कप के इतिहास में यह एक बहुत बड़ा नाम है। विश्वकप 2011 के हीरो रहे यूवराज को इस बार टीम इंडिया में जगह नही दी गई। टीम इंडिया के हर प्रसंसक के मन में यह सवाल बना हुआ है कि आखिर क्यों ?

2. ड्वेन ब्रावो (कप्तान)

यकीन करना मुश्किल है पर यही हकीकत है की एक नया कप्तान नियुक्त करने के लिए ब्रावो को वेस्ट इंडीज़ कि  टीम से बाहर रखा गया है। इस फैसले कि वजह से चयनकर्ताओ को खिलाड़ियों कि निंदा का सामना भी करना पड़ा। जेसन होल्डर को वेस्ट इंडीज़ का नया कप्तान नियुक्त करने के बावजूद यह इनकी टीम का एक बड़ा नुकसान है।

3. काइरोन पोलार्ड

बेहतरीन खिलाड़ी और आलराउंडर होते उए भी इन्हें प्रदर्शन के आधार पर वेस्ट इंडीज़ टीम में जगह नही दी गई, इस फैसले कि हकीकत को अब भी चयनकर्ताओ ने छुपा कर रखा है। शायद इसके उजागर होने से एक और विवाद कि उत्पत्ति हो सक्ति है।

4. मोहम्मद हफीज

चोटिल होने का कारण बता कर इन्हें टीम से बाहर रखा गया है। इसके पहले इनपर गलत बालिंग एक्शन का आरोप लगा कर प्रतिबंध लगाया गया था। उसवक्त एक और विवाद ने जन्म ले लिया जब हफीज ने बयान देते हुए कहा की अब वो चोट से उबर चुके है।

5. केविन पीटरसन

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज़ पीटरसन को भी इंग्लैंड कि टीम में जगह नहीं दी गई है।

6. एलिस्टेयर कुक

विवादास्पद कुक को इनकी खराब फॉर्म और कम रन बनाने कि वजह से इंग्लैंड की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

7. कामरान अकमल

इनको अपनी अलग प्रतिभा के लिए जाना जाता है, पर इस बार यह विश्वकप से बाहर है, क्योंकी इनके भाई सरफराज का प्रदर्शन इनसे अच्छा रहा और इनकी जगह छीन गई। इनको विकेट कीपर के तौर पर दुसरे नंबर पर रखा गया है।

8. जुनैद खान

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को चोट कि वजह से टीम जगह नहीं मिली।

9. सुनील नरेन

सुनील नरेन को टीम से यह कह कर बाहर रखा गया है की, इनके नये एक्शन का प्रदर्शन आत्मविश्वास से परिपूर्ण नहीं है। यही वो खिलाड़ी है जो कभी आईसीसी के टॉप दर्जे के बालरो कि लिस्ट में हुआ करते थे।

10. मैट हेनरी

इनकी जगह पर एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया गया है, जबकि इन दोनों कि गेंदबाज़ी में कोई फर्क नहीं, किसी पर भी सवाल उठान बईमानी होगी।             

 

    

 

 

  

        

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    हार्दिक पंड्या के नाम के उच्चारण पंड्या और पांड्या को लेकर छिड़ी जंग और...

    भारतीय क्रिकेट में इन दिनों युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का नाम बड़ा छाया हुआ है। हार्दिक पंड्या इन दिनों भारतीय टीम के सबसे...

    OMG! इस मामले में अनलकी रहे आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ,बना डाला यह अनचाहा रिकाॅर्ड

    कभी क्रिकेट जगत में दबदबा कायम रखने के लिए जाने जाने वाली आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय मेंं सबसे खराब दौर से गुजर रही...

    WWE NEWS: नो मर्सी की असफलता के बाद अब रिंग में फिर दिखेगी शील्ड

    रॉ ने हाल ही अपना रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट नो मर्सी खत्म किया है जिससे फैन्स कहीं ना कहीं दुखी ही...

    पोर्न स्टार से मारपीट के आरोप के बाद अब खुद शेन वार्न ने किया...

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वार्न पर पोर्न स्टार और मॉडल वैलेरी फॉक्स ने मारपीट के गंभीर आरोप लगाए थे साथ ही वार्न के...

    रणवीर सिंह ही कपिल देव का किरदार निभा सकते हैं : विक्रमादित्य मोटवानी

    मुंबई, 25 सितम्बर; वर्ष 1983 के विश्व कप पर आधारित आगामी फिल्म का निर्माण कर रहे फिल्मकार विक्रमादित्य मोटवानी का कहना है कि सिर्फ अभिनेता...