टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने विश्वकप 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलते हुए अपना 22वा शतक पूरा किया। इस मैच में धवन के रन आउट होने से पहले विराट(102) और धवन(73) ने सझेदारी करते हुए टीम इंडिया के लिए 129 रन जोड़े।

आज का मैच ख़त्म होने तक विराट कोहली का शतक वनडे में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा उनके करियर में सबसे जल्द मरे गए शतक में दुसरे नंबर पर रहा, इसके पहले सचिन तेंदुलकर ने 24 वर्ष की उमर तक 49 शतक पुरे कर लिए था।     

एडिलेड ओवल पर केवल 119 बॉल खेल कर अपना चौथा अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा करते हुए विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर शतक ज़माने वाले पहले गैर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए।

इसीके साथ विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक मरने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी रहे विराट कोहली।

विश्वकप 2003 में दक्षिण अफ्रीका पर पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए सचिन तेंदुलकर 98 रन मर कर शतक से चूक गए थे।

26 वर्षीय विराट के लिए एडिलेड ओवल पर खेला गया यह भारत बनाम पाकिस्तान का मैच बहुत रोमांचक और उनके हक में रहा, आज के अपने प्रदर्शन से बिरात बहुत खुश और संतुस्ट हैं।   

अपनी निर्णायक और दिल जीतने वाले इस प्रदर्शन से विराट ने यह साबित कार दिया की वे भविष्य में टीम इंडिया की अगुवाई करने में पूरी तरह से सक्षम है। हम उम्मीद करते है कि विश्व कप में आगे सफ़र विराट के लिए इससे भी ज्यादा बेहतरीन हो।    

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सौरव गांगुली की एक बार फिर से बढ़ी मुश्किलें, अब KMC ने पकड़ाया इस...

    भारत के महान कप्तान सौरव गांगुली एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं. हाल में ही  पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के घर डेंगू...

    वीडियो: फिर मैदान पर दिखा कोहली-डिकवेला विवाद, डिकवेला के आउट होने पर कोहली ने...

    श्रीलंका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला श्रीलंका टीम की निचलेक्रम की बल्लेबाजी को मजबूती देने वाले बल्लेबाज बन कर उभरें हैं. हालाँकि, वह...

    भारत की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत ने लिया करियर का सबसे कठिन फैसला अब इस...

    भारत की क्रिकेट सनसनी और राष्ट्रीय टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया की विमेंस बिग बैश लीग (डब्लूबीबीएल) में भी खेलती हैं. यहीं...

    वीरेंद्र सहवाग ने की रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाने की मांग, साथ...

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग हमेशा ही अपनी बातों को सीधे तौर पर बिना लाग लपेट के साथ रखने के लिए...

    नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज शुरू हुआ। नागपुर के जामठा मैदान में खेले जा रहे...